खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का क्लर्क 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

5/19/2018 9:46:09 AM

सिरसा(सतनाम सिंह): सिरसा में एक डीपू होल्डर की शिकायत पर कार्यवाही करते हुई विजिलेंस हिसार की टीम ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के एक क्लर्क को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। उसके पास से टीम ने 50 हजार रुपए की करंसी भी बरामद की है। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई गई है। 

जानकारी के अनुसार सिरसा स्थित भीम कॉलोनी में रहने वाला प्रेम जैन गांव बरुवाली प्रथम में डिपो चलाता है। वह अपने डिपो के कमीशन के लिए लम्बे समय से फूड सप्लाई विभाग के चक्कर काट रहा था मगर उसकी सुनवाई नहीं हो रही थी। इसी विभाग में कार्यरत क्लर्क वीरेंद्र ने उस पर दबाव बनाया कि वह उसे 50 हजार रुपए दे देगा तो यह काम बन जाएगा। 

प्रेम जैन के अनुसार उसने क्लर्क से कहा कि वह इतनी बड़ी राशि अदा नहीं कर सकता मगर क्लर्क वीरेंद्र ने दूसरी बात सुनने से इंकार करते हुए कहा कि यदि काम करवाना है तो 50 हजार रुपए ही लगेंगे। ऐसे में प्रेम जैन ने विजीलेंस विभाग को शिकायत की। जिसके आधार पर विभागीय अधिकारियों ने एक योजना बनाई और तय योजना के अनुसार प्रेम ने क्लर्क वीरेंद्र से सम्पर्क स्थापित कर शुक्रवार की शाम का समय व स्थान तय कर लिया। तय बातचीत के आधार पर वीरेंद्र बरनाला रोड स्थित एक मिठाई की दुकान में आ गए और जैसे ही उसने प्रेम से 50 हजार रुपए पकड़े तो प्रेम ने इशारा कर दिया। इशारा पाते ही विजीलेंस टीम ने मौके पर पहुंचकर क्लर्क वीरेंद्र को दबोच लिया। 

विजीलैंस के डी.एस.पी. सुभाष बिश्नोई ने बताया कि उन्हें प्रेम द्वारा शिकायत मिली थी और जिसके आधार पर कार्रवाई करने के लिए वे और डी.एस.पी. अनिल डुडी के साथ यहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि फूड सप्लाई विभाग के क्लर्क वीरेंद्र को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेने के जुर्म में पकड़ा गया है और उसके खिलाफ आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Nisha Bhardwaj