अमूल कंपनी पर मिलावट का साया, शिकायत मिलने के बाद खाद्य विभाग ने लिए घी के सैंपल

5/11/2020 7:53:45 PM

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा के करनाल में नकली और मिलावटखोरी के आरोपों से नामी कंपिनया भी अछूती नहीं रही हैं। देश ही नहीं विश्व की नामी कंपनी अमूल पर भी मिलावट का साया मंडराने लगा है। इस कंपनी के घी में मिलावट की शिकायत के चलते खाद्य विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए जिला में अमूल के रिटेल विक्रेता की दुकान से घी के सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए हैं। अभी तक इस बारे अमूल का पक्ष नहीं मिला है।

विभाग की इस कार्यवाही से कंपनी के उत्पादों पर सवालिया निशान लग गया है। हालांकि अमूल विक्रेता का कहना है कि उनके पास सभी सामान के बिल मौजूद हैं और कंपनी के अधिकृत डिस्ट्रीब्यूटर से ही उनका समान आता है। वहीं उपभोक्ताओं को समान का बिल न दिए जाने के सवाल का वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, उन्होंने कहा कि जो ग्राहक बिल मांगता है उसे बिल दिया जाता है।

इस बारे जानकारी देते हुए खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर डॉ संदीप कादयान ने बताया कि एक उपभोक्ता की शिकायत पर अमूल के स्थानीय विक्रेता से घी के सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है। वहां से जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी बड़े ब्रांड की साख पर सवाल खड़े हुए है। इससे पूर्व कई नामी कंपनियाें के सैंपल न केवल जांच में फेल पाए गए हैं, बल्कि अदालतों द्वारा उन पर भारी जुर्माना भी लगाया गया है।

Edited By

vinod kumar