प्याज की कालाबाजारी रोकने के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग पहुंचा सब्जी मंडी

12/4/2019 10:01:40 AM

भिवानी (वजीर) : प्याज के आसमान छूते दामों से लोगों के आंसू निकलने शुरु हो गए हैं। प्याज के दामों में आई तेजी से प्याज आम घरों की रसोई से तो गायब हो रही है। सलाद में प्याज परोसना तो स्टेट्स सिंबल बनता जा रहा है। सरकार प्याज के निरंतर आसमान पर चढ़ रहे भावों को लेकर अब गंभीर हो चली है। मंगलवार को जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग व मार्कीट कमेटी द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाकर सब्जी मंडी की दुकानों का निरीक्षण किया गया।

सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में उपनिरीक्षक सुखबीर, एआर हवासिंह व मोहन के साथ संदीप आदि ने सब्जी मंडी की 21 दुकानों का निरीक्षण किया। सभी के पास निर्धारित मानकों के अनुरूप 21 से 28 किंविंटल के बीच प्याज का स्टॉक मिला। 

जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक अनिल कालरा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मंगलवार सुबह खाद्यापूर्ति विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने प्याज की कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए सब्जी मंडी की 21 दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी दुकानों पर मानकों के अनुरूप ही प्याज का स्टॉक रिकॉर्ड किया गया। किसी भी दुकान पर कोई अनियमितता नहीं पाई गई। उन्होंने बताया कि प्याज का थोक विक्रेता 500 एम.टी. व खुदरा विक्रेता 100 एम.टी. प्याज का स्टॉक रख सकता है। 

Isha