अस्पताल में खाना सप्लाई करने वाली एजेंसी के पास नहीं मिला लाइसेंस, फूड सेफ्टी विभाग ने की रेड

2/21/2024 6:33:09 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो) : फूड सेफ्टी विभाग की ताबड़तोड़ रेड से शहर में हड़कंप मच गया। टीम ने मांडीखेड़ा अस्पताल सहित गांव अगोहा में रेड कर खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए हैं। हैरत की बात यह है कि मांडीखेड़ा अस्पताल में मरीजों को खाना देने वाली एजेंसी के पास फूड लाइसेंस ही नहीं मिला। टीम ने यहां से खाद्य सामग्री के सैंपल लिए हैं। वहीं, टीम ने गांव अगोहा में भी शिकायत के आधार पर एक पनीर डेयरी पर रेड की है। यहां अनहाइजीन तरीके से पनीर बनाने की शिकायत मिली थी। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों की मानें तो पिछले दिनों मांडीखेड़ा अस्पताल में फूड सैंपल लिए गए थे जो जांच में फेल पाए गए थे। इसके बाद एक बार फिर यहां टीम यहां जांच के लिए पहुंची। फूड सेफ्टी ऑफिसर डॉ रमेश चौहान की मानें तो यहां जे के इंटरप्राइजेज द्वारा मरीजों को खाना दिया जाता है, लेकिन इस कंपनी द्वारा फूड लाइसेंस ही नहीं लिया गया है। इस पर टीम ने यहां आटा, दाल, चीनी और दलिया के सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे हैं।

 

वहीं, विभाग को शिकायत मिली थी कि फिरोजपुर झिरका के गांव अगोहा में अरशद डेयरी पर अनहाइजीन तरीके से पनीर बनाया जा रहा है। जब टीम यहां मौके पर पहुंची तो पाया कि बेहद ही गंदगी में यहां पनीर तैयार किया जाता है। इस पर टीम ने यहां से भी सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिया है। अधिकारियों की मानें तो लगातार मेवात एरिया में अवैध डेयरी चलाए जाने की शिकायतें मिल रही हैं जिस पर यह कार्रवाई की जा रही है। अरशद डेयरी से पनीर और दूध के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं।फिलहाल टीम ने सैंपल जांच के लिए लैब में भेज दिए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। 



 

Content Editor

Pawan Kumar Sethi