मेडिकल कॉलेज के सामने बने रेस्टोरेंट में परोसा जा रहा था अनहाइजीनिक खाना, फूड सेफ्टी विभाग ने की छापेमारी

4/24/2024 3:04:44 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव के रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर के नाम पर ड्राइ आइस दिए जाने के बाद से फूड सेफ्टी विभाग अलर्ट हो गया है। अब विभाग के अधिकारियों ने रेस्टोरेंट पर अपनी कड़ी निगाहें कर ली हैं। सूचना के आधार पर विभाग की टीम ने नलहड़ मेडिकल कॉलेज के सामने बने रेस्टोरेंट पर छापा मारा और यहां से कई खाद्य सामग्रियों के सैंपल लिए। टीम ने इन सामग्रियों को सील कर जांच के लिए लैब भेज दिया है। वहीं, रेस्टोरेंट में लाइसेंस न मिलने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

फूड सेफ्टी ऑफिसर डॉ रमेश चौहान की मानें तो उन्हें कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के सामने बने रेस्टोरेंट पर अन हाइजीनिक तरीके से खाना बनाया व ग्राहकों को परोसा जा रहा है। जब टीम यहां पहुंची तो बेहद ही बुराहाल मिला। इस पर टीम ने यहां कार्रवाई करते हुए आटा, मैदा, चीनी, मसाले, मोजरेला चीज, पीजा सॉस सहित अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल लिए।

 

जांच के दौरान रेस्टोरेंट के पास कोई लाइसेंस नहीं मिला और न ही यहां स्टाफ को किसी प्रकार की ट्रेनिंग दी गई थी। इसके बाद विभाग ने अपनी कार्रवाई करते हुए खाद्य पदार्थों के सैंपल लैब में जांच के लिए भेज दिए वहीं, रेस्टोरेंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। डॉ रमेश चौहान की मानें तो इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी है। रेस्टोरेंट में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त की जाएगी।

 



 

Content Editor

Pawan Kumar Sethi