खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने भरे शराब के सैम्पल, मचा हड़कम्प

11/26/2019 12:16:56 PM

फतेहाबाद (स.ह.): खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार को सैम्पङ्क्षलग कार्रवाई करते हुए कई जगहों से सैम्पल लिए। बताया जाता है कि टीम की इस कार्रवाई से शहर में हड़कम्प मच गया और कई दुकानदार शटर गिराकर अपने घरों की ओर चले गए। टीम का नेतृत्व खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. सुरेंद्र पूनिया ने किया। अधिकारी ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली कि शहर में नकली खाद्य पदार्थों की बिक्री जोरों पर है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई जोकि अब जारी रहेगी।

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. सुरेंद्र पूनिया के नेतृत्व में भूना रोड स्थित जोरबा वाइन शॉप पर पहुंची, जहां पर अधिकारी द्वारा ब्लू ब्लेजर व्हीस्की तथा अल्फा बीयर का सैम्पल लिया गया। टीम की इस कार्रवाई के बाद आसपास में खाद्य पदार्थ बेचने वाले लोगों में हड़कम्प मच गया। पहले तो लोगों को लगा कि कोई अधिकारी शराब के ठेके के कागजात चैक करने के लिए आए हैं, लेकिन जब सैम्पङ्क्षलग की सूचना मिली तो शटर गिराकर अपने घरों की ओर दौड़ पड़े।

इस दौरान टीम ने कार्रवाई करते हुए मदन चिकन की शाप से सॉस का सैम्पल लिया। इसके बाद टीम ने वेस्टीज मार्कीटिंग से जीटा चाय का सैम्पल लिया। कई दिनों बाद हुई सैम्पङ्क्षलग कार्रवाई से सोमवार को शहर में चर्चा का विषय बना रहा। जब इस बारे में खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. सुरेंद्र पूनिया से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि शहर में किसी भी सूरत में नकली या घटिया स्तर के खाद्य पदार्थों को बिकने नहीं दिया जाएगा। जो भी ऐसा करता पाया गया सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने बताया कि जल्द ही खाद्य पदार्थ बेचने व दुकानदारों के लिए एक सैमीनार का आयोजन किया जाएगा, जिसमें उनको ट्रेङ्क्षनग दी जाएगी।

Isha