खेल मंत्री का ऐलान: रेवाड़ी में बनेगी फुटबाल खेल नर्सरी, बढ़ाई जाएगी कोचों की संख्या

8/20/2022 3:57:47 PM

रेवाड़ी(मेहेन्दर): जिला फुटबॉल एसोसिएशन की तरफ से रेवाड़ी शहर में कराए जा रहे दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ करने प्रदेश के खेल मंत्री संदीप सिंह पहुंचे। शहर के सरकुलर रोड स्थित पुराना रामलीला मैदान में हो रही इस प्रतियोगिता का पहला मैच रेवाड़ी और बादली की टीम के बीच खेला गया, जिसका शुभारंभ खेलमंत्री ने टॉस कराकर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता फुटबॉल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू ने की।
 
इस दौरान खेलमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने पूरे विश्व में लोहा मनवाया है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में उस देश में भारत और खासकर हरियाणा के खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में तिरंगे की शान बढ़ाई, जिस देश ने कभी पूरे विश्व में राज किया। खेलमंत्री ने कहा कि हरियाणा खेल पॉलिसी का ही असर है कि यहां से सबसे ज्यादा खिलाड़ी मेडल लाने में कामयाब हो रहे है। खेलमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोच की कमी को पूरा किया जा रहा है। अभी हाल ही में 100 कोच आउटसोर्स पर रखे गए है। आने वाले दिनों में 200 कोच और रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के तमाम खेल स्टेडियम की स्थिति को सुधारने के लिए काम किया जा रहा है।

खेलमंत्री ने कहा कि रेवाड़ी में फुटबॉल के प्रति रूझान को देखते हुए यहां जल्द ही फुटबॉल नर्सरी खोली जाएगी। इतना ही नहीं रेवाड़ी के ही गांव कंवाली में बने हॉकी के स्टेडियम में भी और ज्यादा व्यवस्था के साथ ही वहां के हालात सुधारने की दिशा में काम किया जाएगा। खेलमंत्री ने रेवाड़ी में कोच की कमी को जल्द ही पूरा करने की बात की। प्रतियोगिता की विजेता टीम को 31 हजार, उप विजेता टीम को 21 हजार व तृतीय रहने वाली टीम को 11 हजार रुपए कैश देकर पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता को लेकर स्टेडियम को विशेष रूप से तैयार किया गया है। वहीं दर्शकों के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है, जिससे किसी को परेशानी ना हो।
 

Content Writer

Isha