निकाय चुनाव के लिए पुलिस प्रशासन की तैयारियां पूरी, इतने बजे शुरु होगी वोटिंग

12/15/2018 4:02:03 PM

यमुनानगर(सुमित): प्रदेश में पहली बार डायरेक्ट रूप से हो रहे मेयर के चुनाव ओर अन्य 22 वार्डो के पार्षदों के चुनावों को लेकर यमुनानगर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है, चुनावों के मद्देनजर प्रशासान कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता, इसी के दृष्टिगत चुनावों की रिर्हसल की तैयारियां की जा रही हैं। वहीं ईवीएम मशीनों को सील बंद कर पुलिस की निगरानी में रख दिया गया है। उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नगर निगम के चुनाव 16 दिसम्बर यानि रविवार को प्रात: 7:30 से 4:30 तक सम्पन्न करवाए जाएंगे तथा मतदान से पूर्व चुनाव एजेन्टों की मौजूदगी में मॉक पोल अनिवार्य रूप से किया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निगम में 303 बूथ बनाए गए है जिसमें लगभग 34 संवेदनशील व 18 अति संवेदनशील बूथ है जिनपर सुरक्षा के पूरे प्रबन्ध किए गए हैं। उन्होंने ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से बूथों के आसपास बिल्डिंग मैटेरियल हटाया जा रहा है अगर कहीं रह गया है तो आज शाम तक वहां से भी हटा दिया जाएगा। मतदान केंद्र पर कोई विकलांग अथवा नेत्रहीन मतदाता आ जाता है तो उसके साथ उसी का  साथी व्यक्ति मतदान करने के लिए जा सकता है, जिसके लिए उसे रिटर्निंग ऑफिसर से पहले परमिशन लेनी होगी।

वहीं अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस की पार्टियां पेट्रोलिंग भी करेंगे इनके ऊपर 6 डीएसपी भी निगरानी करेंगे। 1200 पुलिस कर्मचारियों की नगर निगम चुनावों में फोर्स लगाई गई है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अम्बाला रेंज आर सी मिश्रा भी दौरा करेंगे और उनका भी मार्गदर्शन हमें मिलेगा। शांतिप्रिय और निष्पक्ष चुनाव हो उसके लिए हम पूरी तरह तत्पर हैं सभी पुलिस अधिकारियों को चौकस रहने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

Deepak Paul