पहली बार किसी सरकार के कार्यकाल में 16 बार लीक हुआ पेपर: सुर्जेवाला

3/12/2018 8:44:40 AM

हिसार(ब्यूरो): अखिल भारतीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा है कि पेहवा वायरल आडियो मामले में हरियाणा स्टाफ सलैक्शन कमीशन (एच.एस.एस.सी.) के चेयरमैन पर घूसखोरी के आरोपों पर हाईकोर्ट की देखरेख में उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। यदि पालिका अध्यक्ष बनाने के लिए कथित तौर पर 75 लाख रुपए ले सकते हैं तो नौकरियां लगाने के नाम पर कितनी रकम ली होगी।

सुर्जेवाला शाहबाद के लाडवा रोड पर रामलीला  ग्राऊंड में पूर्व विधायक अनिल धंतोड़ी की ओर से आयोजित ‘बदलाव रैली’ को संबोधित कर रहे थे। खट्टर सरकार पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार युवा विरोधी है। युवाओं को रोजगार देने की बजाय छीने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान भाजपा का हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा भी हवाहवाई हो गया है,जो हर साल मोदी सरकार ने 1 लाख 35 हजार रोजगार देकर युवा विरोधी चेहरे को बेनकाब किया है। 

खट्टर सरकार ने रोजगार देना तो दूर 42 हजार युवाओं को नौकरी से निकाल 7,886 नौकरियां देकर युवाओं के साथ दुव्र्यवहार किया है। हरियाणा में लगभग 1 लाख पद खाली हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी सरकार के शासनकाल में 16 बार पेपर लीक हुआ।  गत दिवस पिहोवा में नगर पालिका प्रधान और भाजपा नेता की वायरल ऑडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा नेता की ओर से ऑडियो में अपनी आवाज स्वीकार करना प्रमाणित करता है कि प्रधान बनने के लिए 75 लाख की पेशकश की जा रही है तो युवाओं की नौकरियों में भी रिश्वतखोरी धड़ल्ले से चल रही है। 

वह मांग करते हैं कि रिश्वत लेने-देने वाले और उक्त चेयरमैन को चुनने वाले मुख्यमंत्री की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आलू को सुरक्षित रखने वाले कोल्ड स्टोरेज पर 12 प्रतिशत टैक्स लगा किसानों की पीठ में छुरा घोंपने का काम किया है। आलू के भाव को लेकर जब किसान विरोध जताते हैं तो खट्टर सरकार पुलिस की लाठियों और गोलियों से जवाब देती है। खट्टर सरकार ने इरादा-ए-कत्ल के मुकद्दमे तहत 47 किसानों को जेल में बंद कर रखा है। भाजपा सरकार की तानाशाही से प्रतिदिन 46 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। क्या भाजपा सरकार ऐसे ही देश और प्रदेश के किसानों का भला करेगी? इसलिए बदलाव की जरूरत है।