नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला विदेशी छात्र बेंगलुरु से गिरफ्तार (VIDEO)

7/7/2018 11:29:32 PM

गुरूग्राम(सतीश): गुरुग्राम पुलिस ने बैंगलूरु से एक विदेशी छात्र को गिरफ्तार किया है। आरोपी छात्र नौकरी दिलाने के नाम पर ऑनलाइन धोखाधड़ी कर रहा था, जिसके खिलाफ गुरुग्राम के सेक्टर-9 थाना में मामला दर्ज था। गुरुग्राम पुलिस को शिकायत मिली थी कि नौकरी के नाम पर एक  युवक से करीब एक लाख रुपए की ठगी हुई है, उसी शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरु कि और एक आरोपी विदेशी छात्र को बैंगलूरु से गिरफ्तार किया है।



दरअसल गुरुग्राम के सेक्टर-9 थाना में प्रवीण पाल ने शिकायत दी थी कि कैनेेडा में नौकरी दिलाने के लिए उसके पास एक मेल आया था। जिसपर उसने अप्लाई किया तो उससे वीजा और नौकरी लगाने के नाम पर कुछ एडवांस की मांग की गई। जिसके बाद प्रवीण ने बताये गए कैनेरा बैंक के एक एकाउंट में एक लाख पांच हजार रुपए जमा करा दिए, उसके बाद उसके पास मेल पर ही कुछ दस्तावेज आए, जिसमें नौकरी के अपोइंटमेंट लैटर समेत कुछ दस्तावेज थे। लेकिन पूरे दस्तावेज देने के लिए आरोपी की तरफ से करीब 10 हजार कैनेडा डॉलर की मांग और की गई जो इसी एकाउंट में जमा कराने की बात कही थी। इसके बाद युवक शक हुआ और दस्तावेजों की जांच कराई तो वो फर्जी पाए गए, जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी।

पुलिस को शिकायत मिलने के बाद जिस एकाउंट में रुपए जमा कराये गए थे, वह बंैगलूरु में कैनरा बैंक का था, उसे सीज करा दिया गया। एकाउंट सीज होने के बाद आरोपी छात्र बैंगलूरु पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचा तो उसके बाद बैंगलूरु पुलिस ने गुरुग्राम पुलिस से संपर्क किया, तो बताया गया कि आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम में मामला दर्ज है, जिसके बाद आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Shivam