विदेशी छात्रों से ओएलएक्स की आड़ में लूट, मामला दर्ज

6/4/2018 10:58:24 AM

नूंह मेवात(ऐ के बघेल):  ओएलएक्स पर सस्ती गाड़ी का विज्ञापन देखकर अब देशी ही नहीं विदेशी भी ठगी का शिकार होने लगे हैं। विदेशी मेहमानों के साथ लूट की यह पहली वारदात है, लेकिन देश के कई राज्यों के दर्जनों लोग इस झांसे में आ चुके है। पुलिस की सख्ती का लूटेरों पर कुछ असर तो हुआ लेकिन सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। ताजा मामला नगीना थाना क्षेत्र  का है। पुलिस ने अफगानी छात्रों की शिकायत पर सात अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान मूल के दो छात्र इस्माइल और रहीमुल्लाह हैदराबाद में एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र हैं। दोनों दोस्तों ने ओएलएक्स पर सस्ती गाड़ी का विज्ञापन देखा और दिए हुए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। दोनों छात्रों को गाड़ी खरीदने के लिए हवाई जहाज से दिल्ली एयरपोर्ट बुलवाया और बाद में उन्हें गाड़ी के माध्यम से भादस गांव के समीप बुलवा लिया। 

बदमाशों ने दोनों अफगान छात्रों को अपनी गाड़ी में बैठा लिया और एक लाख की नकदी के अलावा 300 डालर, 2 मोबाइल लूट लिए। लूट के बाद दोनों को मोहमदनगर गांव के समीप छोड़कर फरार हो गए। लूट का शिकार हुए छात्रों ने सारी घटना नगीना पुलिस को बताई। 

पुलिस ने पीड़ित युवकों की शिकायत पर भादस की धाराओं के तहत सात अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक बाहर से ओएलएक्स पर विज्ञापन देखकर गाड़ी खरीदने आने वाले लोगों को मीडिया-सोशल मीडिया इत्यादि के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है।  उसके बावजूद भी लोग इनके झांसे में आ रहे हैं। 

नूंह मेवात कोई बड़ा शहर नहीं है और न ही यहां ओएलएक्स की कोई ब्रांच है। इंटरनेट चलाने वाले युवा ओएलएक्स पर सस्ती गाड़ियों का विज्ञापन देने में मास्टरमाइंड है। नित नए दिन ठगी और लूट के फार्मूले से नूंह पुलिस भी सकते में है। 

खास बात तो यह है कि आरोपी बेहद कम पढ़े -लिखे या फिर अंगूठा टेक हैं,लेकिन चूना लगाने में पढ़े-लिखे लोगों से बेहद आगे हैं। नगीना थाना के एसआई राजबीर ने बताया कि मामला दर्ज हो चुका है। आरोपियों के मोबाइल की कॉल डिटेल तथा लोकेशन से पता लगाने की कोशिश जारी है। जल्द ही आरोपियों को दबोच लिया जाएगा। 


 
 
 


 

Rakhi Yadav