खुलासा: गांव का नंबरदार बनने के लिए लगाए जाली रक्तदान के प्रमाणपत्र

4/2/2019 3:42:26 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): सोनीपत जिले के गोहाना में एक गांव से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति ने गांव का नंबरदार बनने के लिए रक्तदान के जाली प्रमाणपत्रों का इस्तेमाल किया। इस बात का खुलासा गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने आरटीआई के माध्यम से किया है। व्यक्ति ने इस मामले में नंबरदार के खिलाफ एसपी को लिखित शिकायत देते हुए केस दर्ज करने की मांग की है।

गौरतलब है की सितंबर 2018 में गांव रभड़ा के नंबरदार का मनोनयन होना था। इसके उम्मीदवारों में राम निवास पुत्र जीत राम भी था। ग्रामीण सत्यवान पुत्र राम चंद्र ने दस्तावेजी सबूतों के साथ आरोप लगाया कि राम निवास ने नंबरदार बनने के लिए गोहाना की एक संस्था द्वारा 2 तिथियों को रक्तदान शिविर आयोजित बताए और इन शिविरों में अपने रक्तदान करने का दावा किया। इसी बात को लेकर सत्यवान ने मेडिकल में एक आरटीआई लगाकर रक्तदान के लगाए गए सर्टिफिकेट की जांच की मांग की।

जिस के बाद महिला मेडिकल कॉलेज के रक्त बैंक ने आरटीआई में रिकार्ड के आधार पर स्पष्ट कर दिया कि दोनों प्रमाणपत्र जाली हैं इतना ही नहीं रामनिवास ने कागजों पर सरपंच के जाली हस्ताक्षर करने का खुलासा हुआ है। अब सत्यवान मलिक ने सोनीपत के एसपी को लिखित शिकायत कर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।

Shivam