सीएम विंडो एमिनेंट पर्सन के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर हो रहा था फर्जीवाड़ा, प्रतिमंडल ने न्यायधीश व नोडल अधिकारी से की शिकायत

3/7/2023 9:02:27 AM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : सीएम विंडो  शिकायत पर रोहतक पुलिस कर्मचारियों द्वारा सीएम विंडो एमिनेंट पर्सन एडवोकेट सुरेन्द्र माडू के फर्जी हस्ताक्षर करने का मामला सामने आया है। दोषी पुलिस कर्मचारियों पर कानूनी कार्यवाही करने के लिए एमिनेंट पर्सन का प्रतिनिधि मंडल आज जिला न्यायाधीश एवं नोडल अधिकारी सीएम विंडो से जिला लघु सचिवालय में मिला। सीएम विंडो के अधिकृत व्यक्ति एडवोकेट सुरेंदर माडु  ने कहा कि दोषी कर्मचारियों की शिकायत उच्च अधिकारियों तक न पहुंचे इसलिए फर्जी हस्ताक्षर का मामला चल रहा है। वहीं सीटीएम मोहित महाराणा ने कहा कि जिस विभाग की लापरवाही होगी उसके खिलाफ कार्यवाही होगी।

दरअसल  लक्ष्मी नगर रोहतक के रहने वाले संजीत की शिकायत संख्या CMOFF/N/2023/013886 2 फरवरी 2023 को रजिस्टर्ड हुई, जो कि रोहतक पुलिस विभाग से संबंधित थी। शिकायत में आर्य नगर थाना के पुलिस कर्मचारियों द्वारा एमिनेंट पर्सन एडवोकेट सुरेन्द्र माडू  के फर्जी हस्ताक्षर करके सीएम विंडो मुख्यालय में जमा  करवाया गया। प्रतिनिधि मंडल ने ऐसे दोषी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ जिला न्यायाधीश से कानूनी कार्यवाही करने की मांग की। 

प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आम जनता को स्थानीय स्तर पर न्याय देने के लिए और अपनी  शिकायतों के समाधान के लिए प्रत्येक जिला मुख्यालय में सीएम विंडो की शुरुआत की हुई है। ताकि आम जनता को अपने स्थानीय स्तर पर ही न्याय मिल सके और उनकी समस्याओं का समाधान हो सके। उन्हें किसी अधिकारी या कर्मचारियों के चक्कर न काटने पड़े। लेकिन कुछ कर्मचारियों द्वारा प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री की छवि को धूमिल किया जा रहा है। ऐसे अधिकारी और कर्मचारी जनता को न्याय देने की बजाय सरकार की छवि को धूमिल करने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही कारनामा सीएम विंडो पर मिली शिकायत जो कि पुलिस विभाग रोहतक से संबंधित थी और पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सीएम विंडो शिकायत का उचित समाधान करने की बजाय खुद ही एमिनेंट पर्सन के फर्जी हस्ताक्षर कर उसे अपने स्तर पर ही बंद करवाने का काम किया।

आज प्रतिनिधि मंडल ने जिला न्यायाधीश और सीएम विंडो के नोडल अधिकारी से मिलकर यह मांग की है कि ऐसे दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए, अन्यथा जल्द ही रोहतक जिले का सीएम विंडो एमिनेंट पर्सन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा  से भी मिलेगा।

वहीं दूसरी ओर सीटीएम मोहित महराणा ने कहा कि उनके पास सूचना आई थी और प्रतिनिधिमंडल मिला था। जिसके बाद सुनिश्चित किया गया है कि यदि इस सारे मामले में कोई भी विभागीय अधिकारी सम्मिलित पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर आम लोगों की समस्याएं दर्ज की जाती हैं और उनका तुरंत प्रभाव से समाधान होता है। ऐसे में यदि सीएम विंडो जैसे विभाग के साथ कोई छेड़छाड़ की गई है तो बर्दाश्त नहीं होगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Gourav Chouhan