मानेसर लैंड स्कैम : अदालत में पेश हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा

6/6/2019 11:18:12 AM

पंचकूला (उमंग ): हरियाणा की पूर्व हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए बहुचर्चित मानेसर जमीन घोटाले की सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के दौरान मंगलवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अदालत में पेश हुए। जानकारी के अनुसार आज इस मामले में सीबीआई बचाव पक्ष को चार्जशिज के अन्य दस्तावेज दिए जाएंगे। इसके इलावा बचाव पक्ष द्वारा आरोपियो के डिस्चार्ज एप्लिकेशन पर भी सीबीआई जवाब देगी।

बता दें कि 24 अगस्त 1982को पंचकूला सेक्टर छह में 3360 वर्गमीटर का प्लॉट नंबर सी -17 तत्कालीन मुख्यमंत्री भजनलाल ने एजेएल प्रकाशन समूह के हिंदी अखबार नवजीवन को अलॉट किया था। कंपनी को इस पर छह माह में निर्माण शुरू करके दो साल में काम पूरा करना था, लेकिन वह 10 साल में भी ऐसा नहीं कर पाई। इसके बाद 30 अक्टूबर 1992 को हुडा ने अलॉटमेंट कैंसिल करके प्लॉट को वापस ले लिया।

14 मार्च 1998 को एजेएल की ओर से आबिद हुसैन ने चेयरमैन हुडा को प्लॉट अलॉटमेंट की बहाली के लिए अपील की। 14 मई 2005 को हुडा के चेयरमैन ने अफसरों को एजेएल कंपनी के प्लॉट अलॉटमेंट की बहाली की संभावनाएं तलाशने को कहा, लेकिन कानून विभाग ने अलॉटमेंट बहाली के लिए साफ तौर पर इन्कार कर दिया।

Isha