पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 13 जून को दिल्ली में बुलाई अहम बैठक

6/11/2017 8:05:15 AM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी):पूर्व मुख्य संसदीय सचिव व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रणसिंह मान ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि कांग्रेस पार्टी किसानों की अनदेखी को बर्दास्त नहीं करेगी तथा भाजपा सरकार को स्वामीनाथन आयोग रिर्पाट को शीघ्र लागू करने को मजबूर करने के लिए जोरदार संघर्ष शुरू करेगी, जिसकी अगुवाई पूर्व मुख्य मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा करेंगे। संघर्ष की पूरी रूपरेखा 13 जून को प्रातः11.00 बजे उनके दिल्ली निवास पर होगी, जिसकी अध्यक्षता स्वयं हुड्डा करेंगे।

मान ने कहा कि इसके इलावा हुड्डा मध्य प्रदेश के किसानों पर हुई गोलीबारी के विरूद्ध रोष प्रकट करने के लिए और हरियाणा के किसानों की अन्य ज्वलंत समस्याओं को लेकर तथा बिजली-पानी के मुद्दों को लेकर प्रदेशभर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्त्ताओं से चर्चा भी करेंगे। बैठक में एस.वाई.एल. मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। क्योंकि उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद इसे पूरा करने की जिम्मेदारी केन्द्र सरकार पर आ गई। उन्होंने कहा कि हुड्डा का ये कहना सही है कि भाजपा सरकार का आगामी वर्षों में किसानों की आमदनी को दुगना करने का दावा आंखों में धूल झोंकने वाला है। यदि आमदनी के साथ लागत भी दुगनी होती है तो आमदनी दुगनी होने का अर्थ ही क्या रह जाता है ? 

भाजपा ने लोकसभा चुनाव पूर्व व तत्त्पश्चात हरियाणा विधान सभा चुनाव में स्वामीनाथन आयोग रिर्पाट लागू करने को मुख्य मुद्दा बनाया था। अब भाजपा अपने वायदे से मुकर गई है। देश के किसानों को पूरी लागत के बाद ऊपर से 50 फीसदी मुनाफा हर हाल में चाहिए। आज के हालात में इससे कम किसान को कुछ भी स्वीकार नहीं हैं। भाजपा को हम उसके वायदे से नहीं मुकरने देंगे। क्योंकि किसान कर्ज में डूबा हुआ है और उसकी आय भाजपा शासन के बाद घटती गई है।

मान ने कहा कि सारा हरियाणा विशेषकर ग्रामीण हरियाणा बिजली संकट से गुज़र रहा है। हुड्डा ने प्रदेश में 4-थर्मल प्लांटस का निर्माण करवाया था। लेकिन यह दुर्भाग्य है कि प्रदेश की वर्तमान सरकार ने झाडली प्लांट की बिजली को सरेंडर कर दिया है तथा अन्य पावर प्लांट भी पूरी क्षमता के अनुसार बिजली उत्पादन नहीं कर रहे। मान ने कहा कि प्रस्तावित संघर्ष की अंतिम रूपरेखा को तैयार करने तथा उपरोक्त चर्चित सभी प्रमुख मुद्दों पर होने वाली चर्चा में हरियाणा के मौजूदा सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक तथा वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्त्ता भाग लेंगे।