शहीद विक्रमजीत के घर शोक व्यक्त करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा(VIDEO)

8/9/2018 7:41:44 PM

अंबाला(अमन कपूर): अंबाला के गांव तेपला के शहीद जवान विक्रमजीत के  घर शोक व्यक्त करने के लिए उनके घर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे, जिनके साथ वधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष फूल चंद मुलाना और पूर्व मंत्री निर्मल सिंह भी पहुंचे। यहां उन्होंने शहीद के परिवार को सांत्वना देते हुए हुड्डा ने कहा शहीद सबके सांझे होते हैं, इसलिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल परिवार का दुख बंटाने के लिए आना चाहिए। वहीं उन्होंने केन्द्र सरकार को सीमा पार से हो रहे आतंकवाद हमले पर लगाम लगाने की मांग रखी।

मंगलवार को जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए अंबाला के तेपला का रहने वाला 26 साल का लांस नायक विक्रमजीत सिंह शहीद हो गया था। आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ विक्रमजीत सिंह का तेपला में अंतिम संस्कार किया गया जिसमे राजनीतिक और सामाजिक जगत के लोगों ने शिरकत की। शाम को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तेपला पहुंचे और शहीद विक्रमजीत सिंह के परिवार से मिलकर अपनी संवेदनाएं प्रकट कीं।



शोक व्यक्त करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए हुड्डा ने तेपला की धरती को सलाम करते हुए कहा कि विक्रमजीत इस गाव के चौथे शहीद हैं और यहां के सैंकड़ों युवा भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं ये बड़े गर्व की बात है। हुड्डा ने कहा कि इनकी वजह से ही आज देश मे अमन और चैन है।  भारतीय सेना में हर दसवां सैनिक हरियाणा से है और यहां के जवानों ने सबसे ज्यादा शहादत पाई हैं। कांग्रेस पार्टी इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ खड़ी है। शहीद विक्रमजीत की पत्नी को नौकरी और परिवार को आर्थिक मदद का सरकार तुरंत इंतजाम करे। हुड्डा ने कहा कि शहीद तो सबका होता है मुख्यमंत्री को भी आना चाहिए था। सीमा पार से ट्रेंड होकर भारत में आ रहे आतंकवाद पर हुड्डा ने तुरंत नकेल कसने की पैरवी की है।

उन्होंने कहा कि जिन्ना की जिद की वजह से पाकिस्तान बना था, गांधी ने तो देश को आजाद करवाने में अथक प्रयास किए थे। विज द्वारा नेहरु की बजाए सरदार पटेल या किसी अन्य नेता को प्रधानमंत्री बनाये जाने के बयान पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि जिनकी राजनीतिक सोच शून्य होती है मैं उनकी बातों का जवाब देना ठीक नहीं समझता।

Shivam