पूर्व सीएम OP चौटाला ने 87 साल की उम्र में पास की 10वीं और 12वीं की परीक्षा, बोर्ड ने दी मार्कशीट

5/11/2022 6:53:29 PM

डेस्क : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने 87 साल की उम्र में 10वीं और 12वीं का परीक्षा पास की। उन्होंने 10वी की अंग्रेजी में 88 अंक लिए हैं तथा साथ ही बारहवीं की परिक्षा भी पास कर ली है।

बताया जा रहा है कि सोमवार को ओपी चौटाला वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की राज्यस्तरीय जयंती समारोह में आए थे। समारोह खत्म होने के बाद वापस जाते समय बोर्ड अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया। जैसे ही वह शिक्षा बोर्ड मुख्यालय के सामने आए बोर्ड के कई कर्मचारियों ने उन्हें यह मार्कशीट सौंप दी। 

हरियाणा विद्यालय ओपन बोर्ड से ओमप्रकाश चौटाला ने 12वीं की परीक्षा पास की है। महामारी के चलते यह परीक्षा नहीं हो पाई थी। इसलिए शिक्षा बोर्ड ने परीक्षार्थियों को पास मार्क दिए थे। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को भी अंग्रेजी, हिंदी, सोशियोलाजी, जियोग्राफी, पालिटिकल साइंस सहित सभी विषयों में 34 अंक दिए गए है। वहीं जेल में रहते हुए इनेलो सुप्रीमो ने नेशनल ओपन बोर्ड दिल्ली से 10वीं की परीक्षा पास की थी। जब उन्होंने 12वीं के लिए आवेदन किया तो इस परीक्षा में बैठने के लिए अंग्रेजी विषय में पास होना अनिवार्य था। अंग्रेजी विषय का परिणाम न होने के चलते हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने उनका 12वीं का परीक्षा परिणाम रोक लिया था। इसलिए उन्होंने अगस्त 2021 में हरियाणा ओपन बोर्ड से 10वीं में अंग्रेजी की परीक्षा दी थी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana