पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा बोले- बार-बार खिलाड़ी बदलने के कारण हारा भारत

9/13/2018 1:19:03 PM

सोनीपत(दीक्षित): भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर एवं मध्यम गति के गेंदबाज चेतन शर्मा ने इंगलैंड दौरे पर टैस्ट सीरीज हारने वाली भारतीय टीम की कई कमियां उजागर की हैं। उन्होंने कहा कि बिना जरूरत के ही खिलाडिय़ों को बार-बार बदलते रहने के कारण भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। दूसरा, भारतीय टीम की बड़ी ताकत स्पीनरों को माना जाता है लेकिन टीम प्रबंधन ने आश्चर्यजनक रूप से स्पीनरों को कम ही मौका दिया जबकि इंगलैंड 2 स्पीनरों के साथ खेला और उसे इसका फायदा भी मिला। 

चेतन शर्मा विवेकानंद स्कूल में पत्रकारवार्ता कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ स्टार क्रिकेटर गौतम गंभीर के कोच संजीव शर्मा भी मौजूद थे। चेतन शर्मा ने बताया कि इंगलैंड में कप्तानी बेहतर नहीं रही। टीम का चयन सबसे बड़ी समस्या रही। पहले मैच में कुलदीप यादव को खिला लिया गया जबकि रविंद्र जडेजा जैसे अनुभवी खिलाड़ी को बाहर रखा गया। 

इसी तरह बल्लेबाजी में भी कोई खास समझदारी दिखाने की कोशिश नहीं की गई। अनुभवी बल्लेबाजों पर नए बल्लेबाजों को तरजीह दी गई जोकि महंगी पड़ी। इंगलैंड हर मामले में भारत से बेहतर रहा। उनकी टीम में 6 से 7 गेंदबाजों को रखा गया जिन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अगला दौरा आस्ट्रेलिया का है, जहां पर भारतीय टीम को और भी अधिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अभ्यास से जी चुराना भी भारतीय टीम को महंगा पड़ सकता है। गेंदबाजों ने फिर भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजी में टीम असफल रही और आस्टे्रलिया दौरे से पहले उसे मंथन करना होगा। 

Deepak Paul