हरियाणा के पूर्व मंत्री ने तौसीफ को बताया जिहादी, कहा- जल्द होगा प्रशासनिक समाधान

10/30/2020 7:41:14 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): निकिता तोमर हत्याकांड को लेकर लोगों में भारी रोष बना हुआ है। इसी बीच निकिता के घर उनके परिजनों को सांत्वना देने के लिए नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है। आज हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा निकिता के घर पहुंचे और परिवारजनों को सहानुभूति दी। इस दौरान शर्मा ने पंजाब केसरी से खास बातचीत में कहा कि लव जिहाद अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद का दूसरा रूप है। उन्होंने कहा कि मेवात में इस तरह के घटनाएं आम हैं, आने वाले दिनों में ऐसा तंत्र बनाया जाएगा कि लव जिहाद की घटनाएं कम हों। 

शर्मा ने बातचीत के दौरान बताया कि निकिता की कुर्बानी से आज सारा समाज गमगीन है, परंतु मैंनें निकिता के परिजनों को बधाई दी है कि निकिता दो साल से संघर्ष कर रही थी। उन्होंने कहा कि लव जिहाद अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद को दूसरा नमूना है और मेवात में इस तरह की घटनाएं बहुत हैं, इस संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर, गृहमंत्री अनिल विज और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात की है, आने वाले दिनों में मेवात में हम ऐसा तंत्र बनाएंगे, जिससे ये घटनाएं कम हों और तौसीफ जैसे जिहादी लोगों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

शर्मा ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि आदर्श नगर थाने में 28 मामले दर्ज हैं, निकिता के पिता ने भी 2018 में भी एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि मेवात में कुछ गांव ऐसे हैं, जिनमें हिंदू एससी, बीसी की आबादी कम होती जा रही हैं, यह चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि इसका एक प्रशासनिक समाधान जल्द किया जाएगा। 

Shivam