हरियाणा के पूर्व मंत्री ने वापस लिया केस, भड़काऊ भाषण के मामले में रामदेव को राहत

1/29/2020 8:50:31 PM

रोहतक: साल 2017 में रोहतक में आयोजित सद्भावना सम्मेलन में बाबा रामदेव द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषण पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने मुकदमा वापस ले लिया है। बत्रा ने कहा कि उन्होंने यह केस नैतिक आधार पर वापस लिया है। 2017 में बाबा रामदेव ने मंच से कहा था कि यदि उनके हाथ कानून से बंधे नहीं होते तो भारत माता की जय नहीं बोलने वाले लोगों के सिर कलम कर देते।

हरियाणा के पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने कहा कि हमारी इस विषय पर गलतफहमी थी। वो दूर हो गई है। बाबा रामदेव ने इसे स्पष्ट कर दिया है। उस दौरान बाबा रामदेव सद्धभावना रैली कर रहे थे, हर समाज के लोग बैठे थे। बात सद्धभावना बनाने की होनी चाहिए थी लेकिन बाबा रामदेव ने भड़काऊ भाषण दिया था। ऐसी बात नहीं होनी चाहिए थी। हालांकि उन्होंने हरिद्वार में काफी लोगों को इक_ा करके इसे स्पष्ट कर दिया है। यह स्लिप ऑफ टंग थी, तभी उन्होंने केस वापस लिया है। 

यह था मामला
जाट आरक्षण आंदोलन में हिंसा के बाद रोहतक में सद्भावना सम्मेलन हुआ था। इसमें भाग लेने स्‍वामी रामदेव भी पहुंचे थे। आरोप था कि सम्मेलन में उन्‍होंने भड़काऊ भाषण दिया। कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने इस संबंध में स्‍वामी रामदेव के खिलाफ मामला केस दर्ज करवाया था, जो अभी तक चल रहा था। 

Shivam