काेराेना के खिलाफ जंग में आगे आए हरियाणा के पूर्व विधायक, राहत काेष में दी एक माह की पेंशन

4/16/2020 4:25:34 PM

चंडीगढ़(धरणी): कोविड 19 संक्रमण महामारी से लड़ने के लिए हरियाणा के विधायकों के साथ अब पूर्व विधायकों ने भी कमर कस ली है। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता के आह्वान के बाद प्रदेश के ज्यादातर पूर्व विधायकों ने अपनी एक माह की पेंशन हरियाणा कोरोना राहत कोष में देने का निर्णय लिया है। 

पूर्व विधायक एसोसिएशन के अध्यक्ष नफे सिंह राठी ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचन्द गुप्ता से मुलाकात कर इस आशय का पत्र सौंपा। इसके बाद ज्ञानचन्द गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को चिट्ठी भेज इन विधायकों की एक माह की पेंशन हरियाणा कोरोना राहत कोष में जमा करवाने संबंधी प्रक्रिया सम्पन्न करवाने का निवेदन किया है।

उधर, जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने भी अपनी पार्टी के सभी पूर्व विधायकों की एक माह की पेंशन हरियाणा कोरोना राहत कोष में जमा करने का सहमति पत्र विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा है।

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने प्रदेश के सभी विधायकों से एक माह का वेतन और पूर्व विधायकों से एक माह की पेंशन हरियाणा कोरोना राहत कोष में जमा करवाने का आह्वान किया था। सभी विधायक पहले ही एक माह वेतन इस कोष के लिए दे चुके हैं।

बुधवार को पूर्व विधायक एसोसिएशन के अध्यक्ष नफे सिंह राठी ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर बताया कि उनकी एसोसिएशन की बैठक 9 अप्रैल को गुरुग्राम जिले के पटौदी कस्बे में हुई। बैठक में उपस्थित पूर्व विधायकों ने सर्वसम्मति से एक माह की पेंशन हरियाणा कोरोना राहत कोष में देने का निर्णय लिया। 

उधर, जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष को एक प्रतिवेदन भेजकर बताया कि उनकी पार्टी के सभी पूर्व विधायकों में एक माह की पेंशन हरियाणा कोरोना राहत कोष  में देने की सहमति बनी है। सरदार निशान सिंह ने जजपा के सभी पूर्व विधायकों की सूची भी साथ भेजी है। 

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचन्द गुप्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण की इस महामारी से निपटने के लिए सभी वर्तमान एवं पूर्व जनप्रतिनिधि एकजुट हैं। हमारी यह एकजुटता लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक जीवन में अनुशासन और समर्पण के रूप में आज पूरा देश देख रहा है। बता दें कि हरियाणा कोरोना राहत कोष में विधानसभा अध्यक्ष अपने ऐच्छिक कोटे से 3 करोड़ और विधानसभा उपाध्यक्ष 2 करोड़ की राशि दे चुके हैं।

Edited By

vinod kumar