पानीपत पहुंची पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार, कांग्रेस की हार पर जताया दु:ख

12/18/2017 7:36:24 PM

पानीपत(अनिल कुमार): पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार आज पानीपत में पूर्व विधायक और समता आंदोलन की अध्यक्षा राज रानी पूनम द्वारा करवाये गए विजय दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप पहुंची। कार्यक्रम पूर्व रक्षा मंत्री और मीरा कुमार के पिता बाबू जगजीवन राम की स्मृति में आयोजित किया गया था, जिसमें पूर्व सैनिकों को भी समानित किया गया। लोकसभा की पूर्व स्पीकर मीना कुमार ने गुजरात और हिमाचल चुनाव को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि, चुनाव में कांग्रेस की सीटें बढ़ी हैं और ओर भाजपा की सीटें घटी हैं, प्रधानमंत्री ने जनसभाओं के दौरान जो आरोप कांग्रेस पर लगाए हैं वो प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देते। उनका कहना हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री के पद की गरिमा को कम किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान जो रणनीति बनाई थी उस पर वो खरे उतरे हैं और वो मिशन 2018 को आगे बढ़ाने में राहुल गांधी के साथ काम करेगी। उन्होंने भाजपा के चुनाव जीत को पानी का बुलबुला बताया है। वहीं ईवीएम पर बोलते हुए मीरा कुमार ने कहा कि आज भी लोगों में ईवीएम को लेकर भ्रम बना हुआ है। इसलिए चुनाव आयोग को चाहिए कि लोगों का भ्रम दूर करे।



वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने गुजरात और हिमाचल में हुई पार्टी की हार पर शायराना अंदाज में कहा कि, जलजलों के खौफ से क्या घर बनाना छोड़ दें, घोंसले वीरान है क्या परिंदे आना छोड़ दें। उन्होंने कहा कि, समय बदलने लगा है और धीरे-धीरे कांग्रेस की तरफ लोगों का रुझान होता जा रहा है और गुजरात मे कांग्रेस ने भाजपा को बराबर की टक्कर दी है। तंवर ने कहा कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री ने निम्न स्तर की राजनीति की है।