पूर्व मंत्री बिक्रम ठेकेदार ने भाजपा को कहा अलविदा, दीपेंद्र की मौजूदगी में कल थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 08:57 PM (IST)

रेवाड़ी/कोसली(महेंद्र भारती): रेवाड़ी जिले में भाजपा को झटका लगा है। कोसली विधानसभा से टिकट कटने से नाराज पूर्व मंत्री बिक्रम यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बिक्रम ठेकेदार ने पत्र के जरिए भाजपा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा है। बिक्रम ठेकेदार कोसली हल्के से भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके है। वह टिकट कटने से नाराज चल रहे थे और पार्टी प्रचार में भी नहीं जा रहे थे।

इससे पहले नाराज चल रहे पूर्व मंत्री ने एक जनसभा बुलाकर पार्टी के नेताओं पर तीखा हमला बोलते हुए चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे, हालांकि उन्होंने नामांकन नहीं किया है। भाजपा अध्यक्ष को भेजे पत्र में बिक्रम यादव ने कहा कि वो पार्टी की राष्ट्रवादी विचारधारा और आदर्श राजनीति के लिए जुड़े थे, परंतु पार्टी अपने देश प्रथम, दल द्वितीय और व्यक्ति तृतीय के साथ ही कार्यशैली से भटक चुकी है। पार्टी कार्यकर्ता के समर्पण और अनुशासन को कमजोर समझने लगी है। जिस करण वो भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे रहे है।

PunjabKesari

कल कर सकते है कांग्रेस जॉइन

पूर्व मंत्री बिक्रम ठेकेदार कल कांग्रेस जॉइन कर सकते है। कोसली के बेरली में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा एक जनसभा करेंगे। माना जा रहा है की पूर्व मंत्री कल बेरली में रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी जॉइन कर सकते है।

बिक्रम यादव 2014 में कोसली विधानसभा से BJP से विधायक चुने गए थे, और दक्षिण हरियाणा के सीनियर नेता राव इंद्रजीत की सिफारिश पर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री बनाया गया था। लेकिन राव इंद्रजीत से मनमुटाव के कारण उनकी मंत्री पद से छुट्टी हो गई और वह पूर्व सीएम मनोहर लाल के नजदीकी हो गए। 2019 के चुनावों में भी वो प्रबल दावेदार थे, लेकिन राव इंद्रजीत के विरोध के चलते उन्हें टिकट नहीं मिला। अबकी बार भी टिकट ना मिलने से वो नाराज चल रहे थे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static