पूर्व मंत्री ने कार्यकत्र्ताओं संग चेयरमैन के खिलाफ किया प्रदर्शन

10/24/2019 11:20:30 AM

ऐलनाबाद (विक्टर): मतदान के दिन पूर्व मंत्री भागी राम व नगर पालिका चेयरमैन के बीच में हुआ विवाद अब पुलिस थाने तक पहुंच गया है। आज इनैलो कार्यकत्र्ताओं ने पूर्व मंत्री भागीराम के नेतृत्व में इकट्ठे होकर प्रदर्शन किया व पालिका चेयरमैन के खिलाफ नारेबाजी की। इनैलो कार्यकत्र्ताओं ने डी.एस.पी. जगदीश काजला के रीडर को एक शिकायत देकर पालिका चेयरमैन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

पूर्व मंत्री भागी राम ने आरोप लगाया कि पालिका चेयरमैन ने ममेरां राड़ पशु अस्पताल के पास कई अन्य युवकों के साथ पहुंचकर उनकी गाड़ी को रोका व उनके साथ हाथापाई करते हुए उन्हें जातिसूचक गालियां दी। उन्होंने कहा कि पालिका चेयरमैन ने उन्हें किडनैप करने की भी कोशिश की मगर मौके पर मौजूद कई इनैलो कार्यकत्र्ताओं के बीच-बचाव करने से वो वहां से निकल पाने में कामयाब हुए। पूर्व मंत्री ने बताया कि इनैलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला के वे चुनाव एजैंट थे। ऐसे में वे मतदान केंद्र पर जाकर व्यवस्था देख रहे थे।

वे जब डाकघर के पास बने मतदान केंद्र में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि ई.वी.एम. एक कोने में अंधेरे में रखी गई थी जिसके कारण इनैलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला का चुनाव निशान चश्मा दिखाई नहीं दे रहा था। इस पर उन्होंने ई.वी.एम. को रोशनी में करने की बात की जिसपर कुछ बीजेपी. एजैंटों ने मेरे साथ दुव्र्यवहार किया। इसके बाद मैं पशु अस्पातल के पास लगे इनैलो के टैंट में आकर बैठ गया तभी पालिका प्रधान कुछ युवकों के साथ आए तथा उन्होंने मेरी गाड़ी को रोक लिया और मुझसे हाथापाई करने लगे व जातिसूचक गालियां दी। उन्होंने मुझे किडनैप करने की भी कोशिश की। मौके पर मौजूद इनैलो कार्यकत्र्ताओं के बीच-बचाव के कारण मैं वहां से बड़ी मुश्किल से निकल पाया। उन्होंने डी.एस.पी. को दी शिकायत में सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर इनैलो के शहरी प्रधान चतुर्भुज चाचाण, रणजीत सिंह थैंच, राजेंद्र सिंह सिद्धू, निरंजन सिंह, रामशरण कंबोज, त्रिलोक सिंह कंबोज, पूर्व पालिका चेयरमैन कमलेश शर्मा, किसान नेता प्रकाश सिहाग, पूर्व पालिका चेयरमैन काशी राम पंवार, अनेत सिंह पंवार, श्याम लाल अठवाल, बाबू लाल धोकरवाल, महावीर बरोड़, जीत राम चालिया, ठाकुर रणजीत सिंह, कृष्ण मेहता, गोरू कंबोज, दारा सिंह सिकलीगर, सुरेंद्र सिंह के अलावा भारी संख्या में इनैलो कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

इस संबंध में जब नगर पालिका प्रधान रविंद्र कुमार लढा से बात की गई तो उनका कहना था कि उन पर लगाए जा रहे आरोप बिल्कुल झूठे व राजनीति से प्रेरित हैं। उनका कहना है कि उन्होंने न तो जातिसूचक गालियां दी हंै और न ही किसी तरह की हाथापाई की है। किडनैप करने के आरोप भी सरासर गलत हैं। उन्होंने बताया कि ऐलनाबाद के मतदान केंद्र न. 106 पर उनके भाई वीरेंद्र लढा बीजेपी के एजैंट थे वहां जाकर भागी राम ने ई.वी.एम. से छेड़छाड़ की तो वीरेंद्र लढा ने एतराज जताया जिस पर भागी राम ने वीरेंद्र लढा को न केवल जान से मारने की धमकी दी बल्कि उनके साथ गाली-गलौच भी की। 

इसके बाद ममेरां रोड पर जब भागीराम मुझे मिले तो मैंने केवल उनसे यही कहा कि बड़े बुजुर्ग होने के नाते हम आपकी इज्जत करते हैं और आप मेरे भाई के साथ गाली-गलौच करके आए हो जो आपको शोभा नहीं देता है। इस पर भागी राम ने मुझे भी गालियां दी और जान से मारने की धमकी देने लगे। सब तकरार सड़क पर हुई है और मेरे साथ मेरे भाई या अन्य समर्थक नहीं थे, मैं अकेला ही था। मैं किसी के टैंट में नहीं गया। चेयरमैन रवि लढा ने बताया कि वीडियो जो उन्होंने वायरल की है, उसमें भी स्पष्ट है कि मैंने जातिसूचक गाली नहीं दी हंै। मैंने भी पुलिस में शिकायत दे दी है। 
 

Isha