पूर्व विधायक करण दलाल ने टोल टैक्स का किया विरोध, मामले को लेकर हाईकोर्ट का करेंगे रुख

3/30/2023 6:23:42 PM

पलवल(गुरुदत्त): शहर में टोल की दरें 5 रुपए से लेकर 45 रुपए तक बढ़ाई जा रही हैं। जिसे लेकर कांग्रेस के पूर्व विधायक करण दलाल ने प्रेसवार्ता कर टोल की बढ़ी दरें बढ़े होने का विरोध किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसे लेकर वह हाईकोर्ट  का रुख अपनाएंगे।

नेशनल हाईवे-19 पर बढ़ी हुई टोल की दरें

बता दें कि पलवल नेशनल हाइवे-19 पर बढ़ी हुई टोल की दरे एक अप्रैल से लागू हों जाएंगी। इस बार टोल दरें 5 रुपए से लेकर 45 रुपए तक बढ़ाई जा रही हैं। वहीं पलवल के नेशनल हाइवे-19 पर दो टोल प्लाजा हैं और केजीपी और केएमपी पर भी पलवल की सीमा में 2 टोल प्लाजा हैं। तूमसरा के पास से टोल प्लाजा हटाकर गदपुरी के पास में नेशनल हाईवे पर शिफ्ट किया गया था तो विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने आस-पास के ग्रामीणों के विरोध के तीन चार कारण थे। उनमें से एक कारण यह भी रहा कि जब टोल 6 लेन का लिया जा रहा है तो पलवल और बल्लभगढ़ में बनाए एलिवेटिड पुल फोरलेन क्यों बनाए गए हैं।  

राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर करने वाले लोगों को होती है असुविधा: करण दलाल

करण दलाल ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा की राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुविधाओं का भारी अभाव है। जिसके चलते सफर करने में लोगों को परेशानियां होती हैं। ये टोल प्लाजा गलत तरीके से पलवल जिले में लगाया गया है। मामला पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इसलिए भी टोल टैक्स बढ़ाना उचित नहीं है। राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर जगह-जगह अव्यवस्थाओं का आलम है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग की बदहाली वाहन चालकों के लिए खतरनाक साबित हो रही है। वहीं बघोला गाँव और औरंगाबाद समेत कई स्थानों पर ओवर ब्रिज बनाने की जरूरत है।

                          (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)          

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma