Hackers के चंगुल में फंसा पूर्व फौजी, 1.18 करोड़ की ठगी का हुआ शिकार...ऐसे फसा बदमाशों की चाल में

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 10:40 AM (IST)

नारनौल: घर बैठे ऑनलाइन कार्य कर मोटी रकम कमाने के चक्कर में खैराना गांव के पूर्व फौजी ने करोड़ों रुपए गवां दिए। गांव खैराना निवासी पूर्व फौजी सुनील कुमार ने बताया कि नौ जुलाई को उसके मोबाइल पर ऑनलाइन कार्य कर घर बैठे कमाई करने का संदेश आया। इसके माध्यम से उसे घर बैठे कार्य करने की प्रक्रिया के बारे में बताया। इसके बाद 12 जुलाई को उसके पास वेब लिंक आया। जिस पर क्लिक किया तो क्रश 24 नाम से साईट खुल गई। इस पर बताई गई जानकारी भरकर पंजीकरण कर दिया, जिसके बाद साइबर ठगों ने उसे 1.18 करोड़ का चूना लगाया। साइबर क्राइम पुलिस पीड़ित की शिकायत पर मामले में जांच कर रही है।

 
पीड़ित ने बताया कि उसे प्रतिदिन क्रश 24 नामक वेबसाइट पर कुछ टास्क पूरे करने का कार्य दिया गया।  उसने स्वयं के अलावा दोस्त व रिश्तेदारों से रुपए उधार लेकर हैकर्स के कहे अनुसार दिए गए बैंक खातों में एक करोड़ 18 लाख 47 हजार 353 रुपए जमा करवा दिए। जबकि उसके वेबसाइट पर बने खाते में 1 करोड़ 52 लाख तीन 443 रुपए प्रदर्शित हो रहे हैं।

 
पुलिस की साइबर सेल ने करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने के आरोपित हैकर्स के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। साइबर सेल इंचार्ज निरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सुनील कुमार की शिकायत के आधार पर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले साईबर ठगों के खिलाफ बीएनएस की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है। दोषियों को काबू करने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही ठगी करने वाले आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static