Haryana Top10:Haryana : राममंदिर के कारण लेट हुआ रेवाड़ी AIIMS का शिलान्यास, अब फरवरी में हो सकता है उद्घाटन, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

1/27/2024 9:53:43 PM

डेस्कः रेवाड़ी जिले में लंबे इंतजार के बाद ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) का नींव रखने की घड़ी आ चुकी है। इसका शिलान्यास फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में होने की प्रबल संभावना है। दो दिन पहले ही केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह एम्स साइट का दौरा करने पहुंचे थे। उनकी विजिट को इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है। शिलान्यास कभी भी हो सकता हैं। अब प्रधानमंत्री के ऊपर आकर बात टिकी है।

बेरोजगारी पर विपक्ष की बयानबाजी पर मनोहर लाल का पलटवार, 'वह केवल राजनीतिक प्रोपेगेंडा'

 बेरोजगारी पर विपक्ष द्वारा की जा रही बयानबाजी पर पलटवार करते हुए  मनोहर लाल ने कहा कि विपक्ष बेरोजगारी को लेकर 35 प्रतिशत तक का आंकड़ा बोलते हैं, जबकि वास्तविकता यह है कि परिवार पहचान पत्र में जिन लोगों ने स्वयं को बेरोजगार घोषित किया है, 

रोहतक से अयोध्या के लिए चली स्पेशल ट्रेन, अरविंद शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर कहा- मिल का पत्थर शाबित होगी ये रेलगाड़ी

रोहतक से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन चली। जिसे शुक्रवार देर शाम को रोहतक लोकसभा के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन के चलने से क्षेत्र के राम भक्तों में खुशी है। इस दौरान सांसद ने कहा कि अयोध्या के लिए गाड़ी चलने का पूरा श्रेय इस क्षेत्र की जनता को जाता है।

भाजपा ने हरियाणा लोकसभा इलेक्शन इंचार्ज और सह प्रभारी के नाम किए घोषित, इन्हें मिली ये अहम जिम्मेदारी

 लोकसभा का चुनाव लगभग सिर पर आ चुका है। इस लोकतांत्रिक महापर्व से पहले हरियाणा में भाजपा ने एक अहम पदभार भाजपा प्रभारी बिप्लब देब को सौंपा है। चुनावी मोड में चल रही भाजपा ने अन्य राज्यों के अलावा हरियाणा में भी लोकसभा चुनाव के लिए इलेक्शन इंचार्ज के नाम की घोषणा की है। 

मेजर मोहित को महामहिम देंगी वीरता पुरस्कार, पिछली तीन पीढ़ियों से परिवार दे रहा सेना में सेवा

26 जनवरी को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू द्वारा सेना के 80 जवानों को वीरता पुरस्कार मिलने वालों में हरियाणा के चरखी दादरी के डोहकी गांव के मोहित सांगवान का नाम शामिल है। मोहित की इस उपलब्धि पर परिजन बेहद  खुश हैं।

अस्पताल में तड़प रहे थे घायल, डॉक्टर बोले- 'CM की सिफारिश भी लगा लो...नहीं करेंगे इलाज'

 दादरी के सिविल अस्पताल से चिकित्सकों के अड़ियल रवैये का एक बड़ा मामला सामने आया है, जहां घायल व्यक्ति को लेकर अस्पताल पहुंचे एक व्यक्ति ने चिकित्सकों पर इलाज नहीं करने के आरोप लगाए हैं। व्यक्ति के अनुसार उसके परिजन गंभीर रूप से घायल था। इसके बावजूद भी डॉक्टर ने एक न सुनी इलाज न करने की जिद पर अड़ा रहा। 

दबदबा दिखाने वालों का इलाज जरूरी, धमकी देकर पहलवानों को नेशनल खेलने से रोक रहे बृजभूषण के आदमीः विनेश

कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट ने बृजभूषण शरण सिंह और निलंबित कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह को लेकर बड़ा खुलासा किया है। विनेश ने कहा कि दोनों जयपुर होने वाली कुश्ती चैंपियनशिप को लेकर पहलवानों को धमका रहे हैं।

नाबालिक से कुकर्म की नापाक कोशिश, कंरट लगाकर बच्चे के मुंह में किया पेशाब

जिले से एक नाबालिग के साथ हैवानियत की खबर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ कुकर्म का प्रयास किया गया। इसके बाद हैवानियत की हदें पार करते हुए आरोपियों ने उसके मुंह मे पेशाब कर दिया।

कौन रोक सकता है विधायक को... नीरज शर्मा के लिए पुलिस से भिड़े भूपेंद्र हुड्डा (Video)

राज्यपाल के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे विधायक नीरज शर्मा को पानीपत पुलिस ने डिटेन कर लिया। जिसके बाद पुलिस उन्हें पानीपत रेस्ट हाउस ले गई। एनआईटी विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि मुझे राज्यपाल के यहां से निमंत्रण आया है। मैं क्यों नहीं जा सकता हूं। 

हरियाणा में भ्रष्टाचार की जड़ पर वार; ACB ने की 226 गिरफ्तारी, इन विभागों में सबसे अधिक घूसखोरी

 सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक सक्रिय अभियान में, हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के अनुरूप वर्ष 2023 में 152 छापेमारी की है। इन छापेमारी में भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए गए लोगों के खिलाफ 205 मामले दर्ज किए गए।

गोलियों की गड़गड़ाहट से दहला सोहना अस्पताल, बाल-बाल बचे कर्मचारी

सोहना सिटी थाना पुलिस के दावों की पोल उस समय खुल गई जिस समय सिटी पुलिस थाना से चंद मिनटों की दूरी पर स्थित एक निजी अस्पताल पर अज्ञात बदमाशों ने एक के बाद एक लगातार तीन राउंड फायरिंग की, लेकिन गनीमत यह रही कि उस समय अस्पताल के कर्मचारी पीछे सोए हुए थे, 

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal