पंजाबी महासभा ने ओम बिरला के सामने रखी मांग, ‘पंजाब केसरी’ के संस्थापक लाला जगत नारायण को मिले 'भारत रत्न'

6/7/2023 9:30:51 PM

नई दिल्ली : राष्ट्रीय पंजाबी महासभा के राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र जुनेजा की अगुवाई में सभा के पदाधिकारियों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से नई दिल्ली में उनके निवास स्थान पर मुलाकात कर‌ उनसे पंजाब केसरी संस्थापक अमर शहीद स्व. लाला जगत नारायण जी को 'भारत रत्न' उपाधि देने की मांग की है।

स्पीकर से बातचीत के दौरान जहां राष्ट्रीय पंजाबी सभा के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष भूपेश मेहता, प्रदेश सचिव चौधरी राकेश भल्ला उगाला सहित अन्य पदाधिकारी सुंदर पगड़ियों में सजे दिखे, वहीं उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पगड़ी पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र जुनेजा ने कहा कि सभा आपसे आग्रह करती है कि अमर शहीद लाला जगत नारायण जी को भारत रत्न की उपाधि दिलाने में वह अहम भूमिका निभाएं ताकि भावी पीढ़ियों को प्रेरणा मिल सके। 

सुरेंद्र जुनेजा ने कहा कि चोपड़ा परिवार की कुर्बानियों की वजह से आज पंजाब पूरे भारतवर्ष के साथ जुड़ा हुआ है। सुरेंद्र जुनेजा ने लोकसभा स्पीकर को 'पंजाब केसरी समूह' द्वारा चल रहे क्रियाकलापों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा वर्तमान में लाला जगत नारायण जी के पुत्र विजय कुमार चोपड़ा‌‌, पौत्र अविनाश चोपड़ा व अमित चोपड़ा देश एवं समाज के प्रति लाला जी द्वारा शुरू किए गए अभियान को गति प्रदान कर रहे हैं। इसके लिए भारत सरकार द्वारा विजय कुमार चोपड़ा को भी पद्मश्री से अलंकृत किया गया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि देश की आजादी से लेकर राष्ट्रीय एकता, अखंडता एवं राष्ट्र के निर्माण के में अमर शहीद लाला जगत नारायण जी के योगदान को देखते हुए लाला जी को 'भारत रत्न' की उपाधि से अवश्य नवाजा जाना चाहिए और इस विषय में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

Content Editor

Mohammad Kumail