ओपीजेएस यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री बनाने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

4/8/2018 10:27:47 AM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): पुलिस की एस.आई.टी. टीम ने फर्जी डिग्री जारी करने के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को पकड़ा और उनके कब्जे से 2 फर्जी डिग्रियां भी बरामद की है। जो राजस्थान की एक यूनिवर्सिटी की है। इनके अलावा पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से कम्प्यूटर, पिंटर व लैपटॉप आदि बरामद किए।

जानकारी के अनुसार गांव रूपगढ़ निवासी बिजेंद्र व भिवानी के विकास ने फर्जी डिग्री की शिकायत पुलिस को दी थी। शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि  विश्वविद्यालय में बिना परीक्षा दिए ही डिग्री जारी कर दी गई है। मामले की जांच कर रहे एस.आई.टी. इंचार्ज डी.एस.पी. संजय बिश्नोई ने बताया कि एस.पी. सुरेंद्र सिंह भौरिया ने एस.आई.टी. गठित कर मामले की जांच के आदेश दिए है। 

एस.आई.टी. ने फर्जी डिग्री मामले में राजस्थान के चुरु स्थित ओपीजेएस यूनिवर्सिटी में कार्यरत लिपिक दीपक, महेंन्द्रगढ़ के बुसान कलां निवासी नवीन, बामणी खेड़ा निवासी अनिल व यूनिवर्सिटी में कार्यरत लिपिक कृष्ण कुमार को गिरफ्तार कर लिया। डी.एस.पी. ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ करने पर ये सामने आया कि वे 2013 से गोरखधंधा चला रहे है। साथ ही डिग्री जारी करने के नाम पर व्यक्ति से 22 हजार रुपए लेते थे। 

Rakhi Yadav