सन्त गोपाल दास सहित चार गिरफ्तार, 14 दिन की रिमांड पर, ये लगे हैं आरोप

1/4/2020 2:06:09 AM

गोहाना(सुनील जिदंल): गोहाना सिटी थाना पुलिस ने संत गोपाल दास समेत उनके तीनों साथियों को गुरुवार की रात गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके पास से घटना में इस्तेमाल की गई गाड़ी को भी अपने कब्जे में लिया है। सन्त गोपाल दास सहित चारों आरोपियों को शुक्रवार को गोहाना कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने सन्त गोपाल दास व उसके सहयोगियों को चौदह दिन के न्यायिक हिरासत के लिए जेल भेज दिया है। संत गोपाल दास पर जैन मुनियों पर हमला करने का आरोप है।

गौरतलब है कि गौरक्षा आंदोलन के संचालक सन्त गोपाल दास गौ चरण भूमि बचाव को सौ से ज्यादा भूख हड़ताल व अपने अनशन को लेकर देश में सुर्खियों में रहे अब जैन मुनियों के साथ मारपीट के विवाद मामले में फंस गए हैं। मामला गोहाना का है जहां सुंदर जैन मुनि गांव वजीर पुरा के एक निजी स्कूल में कार्यक्रम के दौरान ठहरे हुए थे। 

सन्त गोपाल दास पर आरोप है कि गुरुवार देर शाम वह अपने तीन साथियों के साथ सुंदर जैन मुनि के पास पहुंच गए। वहां पर संत गोपाल दास ने अपने साथियों के साथ मिलकर जैन मुनि सुंदर मुनि पर हमला कर दिया जब वे साधना में लीन थे। बीच बचाव करने आए दो जैन मुनि भी घायल हो गए। 

जैसे ही अन्य जैन समाज के लोगों को इस हमले का पता चला, उनमें सन्त गोपाल दास के प्रति रोष व्याप्त हुआ। जैन समाज के लोगों ने इसकी शिकायत गोहाना पुलिस थाना में दी। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद सन्त गोपाल दास व उसके तीन और साथियों को हिरासत में लिया। पुलिस फिलहाल मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

Shivam