बरसात बनी आफत- मकान की छत ढ़हने से एक परिवार के चार लोग दबे, बच्ची की मौत

8/18/2019 12:05:20 PM

रादौर(कुलदीप सैनी ):  रादौर के गांव नाहरपुर से एक दिलदहला देने वाली खबर आई है। दरअसल शनिवार  शाम बरसात के दौरान एक  मकान की छत ढ़हने से एक परिवार के 4 लोग छत के मलबे के नीचे दब गये। छत के मलबे के नीचे दबने से एक दो वर्षीय बच्ची खिदरा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि मृतक बच्ची के पिता सद्दामहुसैन को गंभीर हालत में यमुनानगर के  निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया वही इस हादसे में सद्दाम हुसैन की पत्नी प्रवीन व लडका अनस भी घायल हुआ है।

छत गिरने के बाद हुए धमाके की आवाज सुनकर गांव के सैकडों लोग घटनास्थल की ओर दौडे पड़े और ग्रामीणों ने कड़ी मुशक्कत कर मलबे के नीचे से परिवार के चारों लोगों को निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन दो वर्षीय बच्ची खिदरा को डॉक्टरों ने मृत घोषित किया। इस हादसे के बाद जहाँ गाँव में गमगीन माहौल है, वही बच्ची की मौत पर परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। मकान की छत गिरने के बाद गांव के लोगों में प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर भारी रोष देखा जा रहा है।

बताया गया है की प्रभावित परिवार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत  मकान बनाने के लिये आवेदन किया हुआ था। लेकिन ग्रांट राशि न मिलने से प्रभावित परिवार नया मकान नहीं बना पाया और खस्ता हालत पुराने मकान की छत शनिवार को ढह जाने से ये दर्दनाक हादसा सामने आया है। 

Isha