विदेश में परिचित का बेटा बता हड़पे चार लाख रुपये, मामला दर्ज

5/2/2023 9:44:25 AM

कैथल: चिरंजीव कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति के साथ विदेश में उसके परिचित का बेटा बता चार लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली। पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।   शामलाल सिंगला ने साइबर थाना में शिकायत दी कि उसका पंजाब नेशनल बैंक की जींद रोड कैथल स्थित शाखा में खाता है। 17 फरवरी को उसके पास विदेशी व्हाट्सएप नंबर से कॉल आई। उसने स्वयं को उसके जानकार का लड़का रोहित बताकर विदेश रहने का हवाला देकर परिवार के बारे में पूछ लिया। फिर बातचीत के दौरान एक काम करने को कहा कि अगले महीने वह भारत आ रहा है।

आरोपी ने कहा कि वह उसके बैंक खाते में चार लाख 35 हजार रुपये भेज रहा है और भारत वापस आकर ले लेगा। उसने भरोसा करके खाता नंबर दे दिया। आरोपी ने उसके पास बैंक खाते में चार लाख 35 हजार रुपये भेजने की रसीद भेज दी। उसे लगा कि खाते में रुपये आ गए हैं। फिर कुछ देर बाद फोन आया और आरोपी ने कहा कि उसे चार लाख रुपये दिल्ली में एजेंट को देने हैं। उसकी माता बीमार है। ये रुपये एजेंट के पास ट्रांसफर कर दे। वह अलग से चार लाख रुपये भेज देगा। उसके बाद दूसरे नंबर से फोन आया और आरोपी ने एजेंट बताकर व जानकार का हवाला देकर चार लाख रुपये जल्दी से भेजने के बारे में दबाव बनाया।

उसने आरोपी के पास चार लाख रुपये भेज दिए। आरोपी ने फिर से पैसे मांगे तो उसे शक हो गया कि ये फ्रॉड है। ऐसा करके आरोपियों ने उसके साथ चार लाख रुपये की धोखाधड़ी की। एएसआई संदीप कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

Content Writer

Isha