Kaithal : यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ चार और लड़कियों ने खोला मोर्चा, SP ने दिया न्याय का भरोसा

12/13/2023 3:55:39 PM

कैथल : छात्राओं से कथित यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे एक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। स्कूल की चार और लड़कियों ने प्रिसिंपल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि प्रिंसिपल ने उनका यौन उत्पीड़न किया, उन्हें गलत तरीके से छुआ और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। पुलिस अधीक्षक उपासना द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) टीम ने जब स्कूल का दौरा कर लड़कियों से बातचीत की तो उन्होंने अपने बयान दिए।  

एसपी ने कहा इससे पहले चार लड़कियों ने प्रिंसिपल रवि कुमार के खिलाफ मजिस्ट्रेट के सामने गवाही दी थी। उनमें से दो ने ठेकेदार दीपक के खिलाफ भी गवाही दी थी, जिसे स्कूल अधिकारियों ने कुछ निर्माण कार्य के लिए काम पर रखा था। एसआईटी सदस्यों ने स्कूल का दौरा किया और लड़कियों से बातचीत की। चार और लड़कियों ने दावा किया कि उनके प्रिंसिपल ने उनका यौन उत्पीड़न किया, जिन्होंने उन्हें गलत तरीके से छुआ और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। प्रिंसिपल को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और ठेकेदार की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। हमारी टीम के सदस्य उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रहे हैं। इस बीच एसपी ने पहले अपना बयान दर्ज करा चुकी पीड़ित लड़कियों से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का वादा किया। पीड़ितों में से एक ने कहा कि उसके परिवार पर आरोपी ठेकेदार के रिश्तेदारों द्वारा दबाव डाला जा रहा था।

पुलिस अधीकक्षक ने कहा कि मैंने पीड़ितों से मुलाकात की और धैर्यपूर्वक उनकी बातें सुनीं। मैंने उन्हें हर तरह की सहायता का आश्वासन दिया है। अगर वे लिखित शिकायत दर्ज करते हैं तो हम एफआईआर में संबंधित धाराएं शामिल करेंगे। मामला तब सामने आया जब बारहवीं कक्षा की लड़कियों ने 4 दिसंबर को गांव के सरपंच के पिता को पत्र लिखा, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया और प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सरपंच के पिता को दी गई अपनी शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल लड़कियों को अपने कार्यालय में बुलाता था, जहां वह और ठेकेदार अश्लील हरकतें करते थे। उसने उन्हें शिकायत करने पर स्कूल से निकालने सहित गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। इस मामले में हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने भी हस्तक्षेप किया और एसपी से बात की। मामला 6 दिसंबर को दर्ज किया गया था और अगले दिन प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया। इस मामले में ठेकेदार पर भी मामला दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ आरोप पत्र तैयार किया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail