चीन की तरफ से किया जा रहा शोषण, तिब्बत के चार सांसदों ने भारत से मांगी मदद(VIDEO)

10/10/2018 10:23:57 AM

चंडीगढ़(धरणी): तिब्बत में चीन की तरफ से किए जा रहे लगातार शोषण से परेशान होकर तिब्बतवासियों ने भारत से अपील की है कि वो चीन से उनकी रक्षा करें। लोगों की इस मांग को देखते हुए तिब्बत की निर्वासित संसद के चार सदस्य चंडीगढ़ पहुंचे है। जहां उन्होंने अम्बाला से सांसद रत्न लाल कटारिया, पंचकूला से विधायक ज्ञान चंद गुप्ता और कालका से विधायक लतिका शर्मा से मुलाकत कर मदद की मांग की है।

वह जल्द ही हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात कर मांग करेंगे कि केंद्र सरकार तिब्बत के लोगों की मदद करें। उन्होंने बताया कि चीनी शोषण से तंग आकर 152 लोगों ने तो आत्महत्या कर ली है। जिनमें गुरुओं, भिक्षुओं से लेकर आम आदमी शामिल है। उन्होंने कहा कि अभी तक भारत सरकार की तरफ से जो उन्हें सहायता मिली है उसके लिए वह धन्यवाद करने के लिए पहुचें है और आगे भी भारत से  सहयता चाहते है। 

चारों सदस्यों ने कहा कि भारत की सहायता की वजह से ही वह अब तक जिंदा है। सांसद दावा टेसरिंग ने कहा कि भारत ही एकमात्र ऐसा देश है जो हमारी मदद कर सकता है। उन्होंने कहा कि उनके लोग बेहद दयनीय स्थिति में है उन्हें लगातार टॉर्चर किया जा रहा है। वहां लोगों को सांस्कृतिक आजादी नहीं है।  

Rakhi Yadav