स्क्रैप में लगी आग से चार गाड़ियां हुई राख

4/6/2024 7:20:18 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): सेक्टर-12 एरिया में एक कंपनी के स्क्रैप में आग लग गई। इस घटना ने पास ही खड़ी तीन गाड़ियों एक ऑटो व एक साइकिल को अपनी चपेट में ले लिया। आग की उंची- उंची लपटों के कारण आसपास क्षेत्र में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई जिसके बाद मौके पर दमकल की चार गाड़ियों को रवाना किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना में सभी गाड़ियां जलकर राख हो गई। गनीमत यह रही कि घटना स्थल के पास ही स्थित राजपूत वाटिका में मेला लगा हुआ है जिसमें काफी अधिक लोग थे। समय रहते इन सभी लोगों को मौके से हटा दिया गया जिसके कारण बड़ी घटना टल गई। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दमकल अधिकारी रमेश ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि राजपूत वाटिका के पीछे कूड़े में आग लग गई। सूचना मिलते ही शीतला माता मंदिर के पास मौजूद दमकल की गाड़ी को मौके पर भेज दिया गया। जब यहां पहुंची दमकल की टीम ने देखा कि यहां कंपनी के स्क्रैप में आग लगी है जिसने तीन गाड़ियों और एक ऑटो और साइकिल को चपेट में ले रखा है तो इसकी सूचना केंद्र को देकर अन्य गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया।

 

सूचना मिलने के बाद दमकल टीम के साथ सिविल डफेंस की टीम को भी मौके पर भेजा गया जिन्होंने राजपूत वाटिका में लगे मेले को बंद करा दिया और लोगों को बाहर निकाल दिया ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। दमकल की गाड़ियों को चारों ओर से लगा दिया गया जिसके कारण आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। जब तक आग पर काबू पाई जाती तब तक गाड़ियां जलकर राख हो चुकी थी।

 

 

 

लोगों का आरोप है कि उनके क्षेत्र में फोम बनाने की अवैध फैक्ट्री चल रही है जिसका स्क्रैप यहां खाली प्लॉट में फेंका जाता है। आए दिन आग लगने की घटनाएं भी होती हैं, लेकिन आज इस आग ने वाहनों को भी अपनी चपेट में ले लिया। वहीं, लोगों ने कंपनी की लापरवाही के खिलाफ सेक्टर-14 थाना पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है। वहीं, दमकल विभाग के अधिकारियों की मानें तो प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि यहां पड़े स्क्रैप में किसी ने बीड़ी-सिगरेट फेंक दी होगी जिसके कारण स्क्रैप में आग लग गई जिसने गाड़ियों को भी चपेट में ले लिया। जांच के बाद ही आग लगने के असल कारणों का पता लग पाएगा।

Content Editor

Pawan Kumar Sethi