रेलवे ओवरब्रिज से लेकर तोशाम बाईपास तक बनेगा फोरलेन रोड, टेंडर जारी

2/19/2021 3:53:05 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : बीएंडआर मार्च से जिले भर में क्षतिग्रस्त व नए मार्गों का निर्माण कार्य शुरू करेगा। इसके अलावा तोशाम रेलवे ओवर ब्रिज से लेकर तोशाम बाईपास तक लगभग डेढ़ किलोमीटर तक लंबे मार्ग को फोरलेन बनाएगा।जिसकी लागत पर करीबन 6 करोड रुपया खर्च होगा। इसके लिए विभाग द्वारा टेंडर जारी कर दिए गए हैं। जोकि मार्च से शुरू होगा इस मार्ग का निर्माण कार्य लगभग 2 साल से अटका हुआ था।

बता दें कि पिछले साल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से इस निर्माण कार्य पर पाबंदी लगा दी गई थी। पाबंदी हटी तो रोड के दोनों तरफ खड़े पेड़ों की कटाई के लिए वन विभाग से एनओसी नहीं मिल पाई थी। जिसके कारण निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका। फिर सर्दी का मौसम शुरू होने के कारण 15 डिग्री से कम तापमान के कारण यह कार्य शुरू नहीं हो पाया। जनवरी 2021 में वन विभाग की तरफ से एनओसी मिलने के बाद फोरलेन निर्माण कार्य की तैयारियां शुरू की। मार्च में तापमान की बढ़ोतरी के चलते विभाग ने फोरलेन मार्ग का निर्माण कार्य शुरू करने का टेंडर जारी कर दिया गया है।

वहीं कार्यकारी अभियंता कृष्ण कुमार ने बताया कि इस फोरलेन मार्ग निर्माण कार्य के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं ।इसके निर्माण कार्य के लिए मार्च से उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित विभाग के तहत आने वाले 15 मार्गों का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस रोड क्षेत्र के आसपास हजारों निवासियों व वाहन चालकों को काफी लाभ मिलेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

Content Writer

Manisha rana