फिर गरजे चौथे वर्ग के कर्मचारी, पेट की आग कराएगी हदें पार

12/2/2017 10:28:46 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): आज अपनी मांगों को लेकर हरियाणा शिक्षा विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी के बैनर तले चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए वादा खिलाफी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि, वे पेट का आग मिटाने के लिए सभी हदें पार करने को तैयार हैं। धरनारत कर्मचारियों ने 17 दिसंबर को शिक्षामंत्री रामविलास शर्मा के आवास के घेराव करने बात कही।



कर्मचारियों नारे बाजी करते हुए बोले, उन्हें पंजाब सरकार के समान वेतन दिया जाए। उन्होंने पार्ट टाईम स्वीपर व एजुसेट चौकीदार को पक्का करने की मांग रखते हुए समान काम समान वेतन लागू करने की मांग की है। कर्मचारियों की अन्य मांगे जैसे कर्मचारी-विहीन कार्यालय बनवाने, वर्कलोड के अनुसार पद स्वीकृत करना, आउट सोर्सिंग से भर्ती बंद कर नियमित भर्ती के साथ स्कूलों की साफ-सफाई का जिम्मा पंचायतों को दिए जाने आदि है। उन्होंने बंद स्कूलों को खोले जाने, पुरानी पैंशन नीति बहाल करने सहित अनेक मांगे रखी।



उन्होंने कहा कि आने वाली 17 दिसंबर को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के महेंद्रगढ़ स्थित आवास का घेराव किया जाएगा, यदि सरकार समय रहते उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं करती, तो वो किसी भी हद तक जा सकते है। ऐसे में होने वाली किसी भी अनहोनी के लिए सरकार जिम्मेदार होगी।