ठंड के कारण रेलवे लाइन हुई फ्रैक्चर बड़ा हादसा टला, राजधानी समेत आधा दर्जन गाडिय़ां प्रभावित

12/1/2021 8:39:20 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): पलवल-फरीदाबाद सेक्शन के बीच मंगलवार की देर रात हड़ा हादसा होने से टल गया। असावटी बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन के बीच प्याला हॉल्ट के पास दिल्ली की ओर जाने वाली डाउन मेन लाइन टूट गई, उस वक्त एक मालगाड़ी गुजरने वाली थी। सूचना मिलने पर उसे असावटी स्टेशन पर ही रोक लिया गया और बाद में उसे थर्ड लाइन से निकाला गया। इसके चलते बंगलुरू-निजामुद्दीन राजधानी समेत करीब आधा दर्जन गाडिय़ां प्रभावित हुई। घटना रात करीब 3.30 बजे की है।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि मंगलवार देर रात प्याला हाल्ट स्टेशन के पास किलोमीटर नंबर 1495/26 के पास डाउन मेन लाइन ट्रैक टूट गया। पैनल पर मैसेज मिलते ही हड़कंप मच गया। इसी दौरान एक मालगाड़ी गुजरने वाली थी। उसे तत्काल असावटी स्टेशन पर रोका गया और इसकी सूचना एसएनटी और पीडब्ल्यूआई को दी गई। सूचना मिलने पर दोनों विभागों के अधिकारी कर्मचारी रात में ही मौके पर पहुंच गए और सुबह पांच 5.20 रेलवे ट्रैक को बदलकर रेलवे लाइन चालू कर दिया।

इस लाइन से 30 किमी. की रफ्तार से ट्रेनों को निकाला गया। मेंटीनेंस के दौरान बैंगलूरू राजधानी समेत करीब आधा दर्जन मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को डाउन मेन लाइन से थर्ड लाइन पर लेकर चलाया गया। रेल अधिकारियों के मुताबिक ठंड के कारण रेलवे ट्रैके सिकुडऩे के कारण ऐसी घटनाएं होती हैं, इसमें किसी प्रकार का बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam