470 करोड़ की फर्जी बिलिंग कर सरकार को लगाया करोड़ों रूपये का चूना

1/8/2019 11:30:02 PM

पानीपत(अनिल कुमार): केंद्र में सरकार ने देश जीएसटी लागू कर व्यापारियों को लाभ पहुंचाने की कोशिश की। वहीं कुछ लोगों ने जीएसटी का गलत इस्तेमाल कर किया करोड़ों रूपये का फ्रॉड किया। आरोपियों ने लोगों के पैन कार्ड व डाक्यूमेंट्स का गलत इस्तेमाल कर 21 फर्जी फर्म खोली, जिनकी जांच में सामने आया है कि इन फर्मों की 470 करोड़ रूपये की फर्जी बिलिंग करनाल में रेहड़ी पर सब्जी बेचने वाले व उसके दामाद के नाम थी।

पानीपत के रहने वाले एक व्यापारी ने ऑनलाइन 21 फर्जी फर्म खोली और उन फर्मो में 470 करोड़ रूपये की बिलिंग की। जिला आबकारी व कराधान आयुक्त आर आर नैन ने बताया कि आरोपियों ने लोगों के पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल कर सभी फर्मे खोली। फर्मों की वैरिफिकेशन दौरान इतने बड़े फर्जी बिलिंग का खुलासा हुआ है।

उन्होंने बताया कि करनाल की एक फर्म सांई ओवरसीज को डाक्यूमेंट्स दिखाने के लिए कार्यालय बुलाया तो वह एक सब्जी बेचने वाला निकला और उसे कुछ नहीं पता था। उसके दामाद के नाम भी बालाजी के नाम से फर्म बनी हुई थी। दोनों ही फर्मों में 22-22 करोड़ रूपये की फर्जी बिलिंग की हुई थी। फर्मों के पते भी फर्जी थे। फिलहाल, 14 करोड़ रूपये इनपुट टैक्स ब्लॉक कर दिए हैं। पुलिस में फर्मों के खिलाफ शिकायत कर मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है।

Shivam