पुलिस महकमे में लाखों की धोखाधड़ी का मामला: दोनों आरोपी कोर्ट में पेश(VIDEO)

2/20/2020 5:31:02 PM

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा के करनाल जिले के पुलिस महकमे में लाखों रूपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस धोखाधड़ी में लिप्त दो आरोपियों साहब सिंह, राजबीर सिंह को वीरवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से दोनों को तीन दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। रिमांड पीरियड पूरा होने के बाद 24 फरवरी को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि आरोपियों ने पुलिस अकॉन्ट्स ब्रांच में फर्जी बिल और फर्जी यूनिक आईडी बनाकर 44 लाख का फर्जीवाड़ा किया है।

यह है पूरा मामला
पुलिस के अकाऊंट ब्रांच में कार्यरत 2 पुलिसकर्मियों द्वारा फर्जी आईडी व फर्जी टीए बिल बनाकर 45 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया। सिविल लाइन पुलिस ने एसपी के निर्देश पर केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया। एसपी ने मामले की जांच सीआई-1 और 2 को सौंप दी है। हालांकि, पुलिस ने तत्परता के साथ मामला दर्ज कर लिया है, फिर भी कोई भी पुलिस अधिकारी इस बारे में बोलने से बच रहा है।



ब्रांच में कार्यरत उक्त 2 कर्मचारियों पर आरोप है कि 2013 से लाखों का फर्जीवाड़ा करने में जुटे थे, मामले तब उजागर हुआ जब 2 चतुर्थ कर्मचारियों के खातों में टी.ए.-डी.ए. के नाम पर लाखों रुपए डाल दिए। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधिकारी जांच में जुट गए। मामले की परतें जैसे ही खुली तो पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया। हिरासत में लिए पुलिस कर्मियों द्वारा बलवान सिंह व सुमित कु मार के नाम से यूनिक आई.डी., फर्जी आई.डी. बनाकर लाखों रुपए निकाल लिए।

जांच में पता चला कि इस नाम के पुलिस कर्मचारी तो करनाल में हैं ही नहीं। इनके द्वारा 2 चतुर्थ कर्मचारी के खातों में करीब 20 लाख रुपए अलग-अलग वर्षों में भेजे गए। सिविल लाइन थाना प्रभारी संजीव गौड़ ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। 45 लाख रुपए गबन का मामला है। जांच के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Shivam