मधुसूदन मिस्त्री की सिफारिश पर पार्टी ने नियुक्त किए 4 राज्यसभा सांसद

8/15/2017 9:46:19 AM

चंडीगढ़(बंसल):कांग्रेस संगठन चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के बाद भी सदस्यता सूचियों में हेराफेरी का मामला ठंडा पड़ने का नाम नहीं ले रहा, और इस बात को लेकर कांग्रेस हाईकमान भी चिंतित है। उल्लेखनीय कि बीती 10 अगस्त को कांग्रेस विधायक मधुसूदन मिस्त्री से मिले थे और उन्हें कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की शिकायत करते हुए सदस्यता सूचियों में हेराफेरी का आरोप लगाया था। 

मिस्त्री ने उन्हेंं आश्वासन दिया था कि उनकी बातों को पार्टी हाईकमान के संज्ञान में लाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पार्टी हाईकमान से बात करने के बाद केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के सदस्य मधुसूदन मिस्त्री ने पार्टी के 4 राज्यसभा सांसदों की ड्यूटी लगाई है जो आगामी 17 अगस्त को चंडीगढ़ पार्टी कार्यालय में आकर शिकायतकर्त्ताओं की शिकायतों का निपटान करेंगे। इस एपिसोड का उल्लेखनीय पहलू यह है कि बूथ स्तर के चुनाव शुरू हो चुके है जो 20 अगस्त तक होंगे और उसके बाद ब्लॉक स्तर के चुनाव शुरू हो जाएगे। 

चुनावों के बीच ही सदस्यता सूचियों की हेराफेरी का मामला चुनाव प्राधिकरण के लिए निपटाना एक चुनौती बना हुआ है। यह भी पता चला है कि चुनाव प्राधिकरण ने ब्लॉक स्तर के चुनाव के लिए बी.आर.ओ. की नियुक्तियां कर दी है। प्रदेश में करीब 178 ब्लॉक है और करीब 60 बी.आर.ओ. की नियुक्तियां की गई है।