फ्राड कंपनी ने युवाओं से लूटे करोड़ों, बाईक टैक्सी के नाम पर जमा करवाए थे रूपये

6/25/2019 6:17:53 PM

करनाल (केसी आर्या): यूपी के बुलंद शहर से आई एक कंपनी बाइक टैक्सी के नाम पर करनाल व पानीपत जिले के सैंकड़ों युवाओं के साथ करोड़ों का फ्राड कर फरार हो गई है। सैंकड़ो युवाओं ने रोजगार के लालच में कम्पनी में अपने पैसे लगाए साथ ही दोस्तों व रिश्तेदारों के पैसे भी चेन सिस्टम से लगा दिए, लेकिन अब कंपनी के धोखा देने पर उनके हजारों रूपये बर्बाद हो गए हैं। अब इन पीड़ितों ने करनाल एसपी को शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि कार्रवाई नहीं होती तो वे आत्महत्या के मजबूर हो जाएंगे।

कंपनी के फ्राड से पीड़ित करनाल व पानीपत के युवाओं ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स नाम की एक कंपनी यूपी के बुलंद शहर आई। कम्पनी द्वारा बाइक टैक्सी चलाने के नाम से एक बाइक के नाम पर युवाओं से  62 हजार 100 रूपये जमा कराने की स्कीम चलाई। आगे से आगे चेन सिस्टम बनाया गया था, जिसमें हर महीने 9785 रूपये मिलने का लालच दिया गया था।



पीड़ित युवकों ने बताया कि कुछ लोगों को हर महीने पैसे मिले, जिससे कंपनी के विश्वास में आकर उन्होंने अपने दोस्तों-रिश्तेदारों को भी चेन सिस्टम से जोड़ा। उन्होंने कंपनी के पास करोड़ों रूपये जमा करवा दिए। वहीं तीन महीने पैसे देने के बाद कम्पनी मालिक फरार हो गया। जिसके बाद अब जिन युवाओं ने चेन सिस्टम से जिन लोगों को जोड़ा था, अब उनसे लोग पैसे वापिस करने की मांग कर रहे हैं।

ऐसे में सैकड़ों युवा करोड़ों की ठगी का शिकार हुए हैं और अब दुविधा में फंस गए हैं कि उन्होंने जिनके पैसे कंपनी में जमा करवाए थे, उनको पैसा कहां से वापिस करें। आखिरकार, युवाओं ने पुलिस एसपी से कम्पनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

इस मामले में डीएसपी वीरेंदर कुमार ने बताया कि उनको कम्पनी द्वारा धोखाधड़ी करने की शिकायत मिली है। शिकायत की जांच शुरू कर दी गई है और आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी।

Shivam