बुजुर्ग से धोखाधड़ी: बिना पैसे दिए रजिस्ट्री करवाकर आरोपी फरार, केस दर्ज(video)

6/6/2018 12:20:32 PM

पलवल(गुरुदत्ता गर्ग): पलवल में 88 बर्ष के अनपढ़ बुजुर्ग से बिना पैसे दिए रजिस्ट्री कराने का मामला सामने आया है। बुजुर्ग ने अपने पोत्री और पोत्र की शादी के लिए कर्ज लिया था। उसे उतारने के लिए उसने अपनी एक कनाल 18 मरला जमीन का सौदा बल्लभगढ़ निवासी गिरधारी भारद्वाज के साथ किया था। अारोपी ने जमीन के सौदे के समय ब्याने के रुप में उस एक लाख रुपए दिेए थे। जिसके बाद 4 जून को जिला सचिवालय में तहसील परिसर में रजिस्ट्री करवाई गई और विक्रेता के हस्ताक्षर और फोटो कराने के बाद अारोपी ने पैसे देने के लिए गाड़ी तक आने को कहा , लेकिन वे उसे पैसे दिए बिना ही रफ्चक्कर हो गया। बुजुर्ग ने अपने साथ हुए धोखे की लिखित  शिकायत रजिस्ट्रार / तहसीलदार तथा जिला उपयुक्त और जिला पुलिस अधीक्षक को दी है। 

जिला तहसील में रजिस्ट्री लिखने वाले भगवान सिंह एडवोकेट, गवाही देने वाले लम्बरदार मामराज, रजिस्ट्री क्लर्क आदि कई लोगों ने बताया की उनके सामने पैसों का लेनदेन नही हुआ है, हालाकि नियम अनुसार रजिस्ट्री हो चुकी है। वहीं विक्रेता ने इसे रद्द करने की अर्जी दे दी है जिसका निर्णय तहसीलदार साहब करेंगे।  

जानकारी के अनुसार पीड़ित के साथ हुए धोखे के बारे गांव के सरपंच आदि को मालूम हुआ तो उन्होंने इसकी रजिस्ट्री रद्द कराने के लिए तुरत तहसीलदार को लिखित शिकायत दिलाई उसके बाद धोखा करने वालों के खिलाफ जिला उपायुक्त तथा जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायत भेजी गई। उनका कहना है कि बुजुर्ग के साथ धोखा करने वालों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही की जाए ताकि पीड़ित बुजुर्ग को न्याय मिल सके।   

Deepak Paul