क्रैडिट कार्ड से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार

2/29/2020 10:48:24 AM

नारायणगढ़ (धर्मवीर) : क्रैडिट कार्ड बनाने के बहाने पैसों की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का एक आरोपी दुकानदारों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया। आरोपी कालेज रोड पर एक रैडीमेड के दुकानदार का क्रैडिट कार्ड बनाने आया था। आरोपी ने चैक पर मैजिक पैन इस्तेमाल किया। दुकानदार की होशियारी से शातिर ठग पकड़ा गया। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। वार्ड-2 के निखिल मेहता पुत्र सतीश मेहता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी दुकान कालेज रोड पर मेहता गारमैंट्स के नाम से है।

उसके फोन पर 3 दिन से आई.सी.आई.सी.आई. बैंक का क्रैडिट कार्ड बनाने वाले का फोन बार-बार आ रहा था। जिस पर उसने दोपहर के समय उसे बुला लिया। उसने उससे आधार कार्ड, पैन कार्ड व एक कैंसल चैक और दूसरा चैक 199 रुपए का मांगा। जिस पर निखिल ने 2 चैक उसे कापी में से फाड़कर दे दिए। वह एक चैक में अपने पैन से 199 रुपए भरने लगा। दुकानदार ने अभी उस चैक पर साइन नहीं किए थे और उसके पैन पर शक हुआ।

इस पर दुकानदार ने उसका पैन मांगा लेकिन उसने पैन न देकर वह पैन डस्टबीन में गिरा दिया और जो चैक भरा हुआ था उसे चैक करने पर वह सियाही उड़ गई। इतने में वह शातिर ठग वहां से फरार हो गया। दुकानदार उसके पीछे भागा और उसे सुभाष चौक पर उसे अन्य दुकानदारों की सहायता से उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। शातिर ठग अपने आपको रिटायर्ड पुलिस अफसर बता रहा था।

थाना प्रभारी अरविंद के अनुसार पुलिस को एक शिकायत दुकानदार निखिल द्वारा दी गई है। आरोपी राकेश सेठी पुत्र तीर्थ सेठी निवासी यमुनानगर को काबू कर उसकी जांच कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

Isha