इंगलैंड भेजने के नाम पर की 16 लाख की धोखाधड़ी, एक के खिलाफ मामला दर्ज

2/29/2020 1:27:06 PM

पिहोवा (बंसल) : पुलिस अधीक्षक के आदेश पर इंगलैंड भेजने के नाम पर असंध के गांव दनौली निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर तलहेड़ी निवासी एक एजैंट के खिलाफ पुलिस ने 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में जोगिंद्र सिंह ने कहा कि वह इंगलैंड जाना चाहता था। 

इसी दौरान उसकी मुलाकात गांव तलहेड़ी निवासी भानूप्रकाश के साथ हुई जिसने उसे 16 लाख रुपए में इंगलैंड भेजने की बात कही थी। वह उसकी बातोंं में आ गया और भानूप्रकाश के कहने पर उसने अगस्त 2019 में 2 लाख उसके बाद 5 लाख 80 हजार रुपए व उसके बाद 8 लाख 20 हजार रुपए दे दिए थे। रुपए लेने के बाद भानूप्रकाश ने उसे अक्तूबर 2019 तक इंगलैंड भेजने की बात कही थी। तय समय पर जब उसने उसे विदेश नहीं भेजा तो उसने एजैंट से फोन पर संपर्क किया तब उसने उसे जल्द ही इंगलैंंड भेजने की बात कही थी।

शिकायतकत्र्ता अनुसार एजैंट उसे बार-बार टरकाने लगा। शक होने पर जब वह उसके घर पहुंचा तो भानूप्रकाश के परिजनों ने उसे आश्वासन दिया कि 31 दिसम्बर 2019 तक वे उनकी राशि वापस दे देंगे। तय समय पर जब वह अपनी 16 लाख रुपए की राशि लेने के लिए उनके पास गया तो उन्होंने एक 16 लाख रुपए का चैक देते हुए इकरार किया कि 15 जनवरी 2020 तक वे उसकी राशि लौटा देगा। 

14 जनवरी को जब उसने एजैंट भानूप्रकाश को फोन पर संपर्क करना चाहा तो फोन बंद था। अगले दिन तय समय पर जब वह उसके घर अपनी 16 लाख रुपए की राशि लेने गया तो वह घर से फरार था। तंग आकर उसने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने आरोपी एजैंट भानूप्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Isha