धोखाधड़ी : नौकरी की परेशानी होगी दूर, प्रमोशन भी होगा कह ठग लिए हजारों रुपए, केस दर्ज

9/19/2020 1:16:34 PM

टोहाना : इंदिरा कॉलोनी निवासी एक युवती ने 2 अज्ञात लोगों पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह पंचकूला में आई.सी. आई.सी.आई. बैंक में नौकरी करती है। लॉकडाउन होने की वजह से 25 मार्च को अपने घर टोहाना आ गई थी। बैंक द्वारा उसे लॉकडाउन के दौरान सेल्स के टारगेट दिए गए थे जो उसे रोज अपने ग्राहकों को कॉलिंग करके प्रोडक्ट सेल पूर् करने होते थे।

इसके तहत रोजाना 40 फोन कॉल करके प्राइवेट सेल करने के लिए कहा गया था। वह रोजाना कॉल्स करती लेकिन कोई सेल्ज नहीं हो पा रही थी। जिस कारण वह परेशान रहने लगी तथा प्रोडेक्ट सेल न होने पर मैनेजर से डांट भी पड़ती थी जिस कारण वह परेशान थी। 1 दिन उसने मोबाइल फोन में एस्ट्रोलॉजर का नंबर व विज्ञापन देखा। तब उसने उससे बात की तथा नौकरी की परेशानी के बारे में बताकर मार्गदर्शन मांगा। 

इस पर आरोपी 2लोगों से बात करने पर उन्होंने विश्वास दिलाया कि आपकी परेशानी दूर हो जाएगी। तुम्हारा प्रमोशन भी होगा। तब उन्होंने फोटो व्हाट्सएप पर भेजने  को कहा। 30 अप्रैल को उन्होंने 3400 रुपए मांगे जोकि उनके अकाउंट में डलवा दिए गए तथा बार-बार कहने पर खाता नंबर में इसी तरह 3 मई को 7000 रुपए 8 मई को 10000 रुपए , 9 मई को 7000 रुपए, 11 मई को 7000 रुपए 11 मई को 7000 रुपए, 21 मई को 10000 रुपए, 23 मई को 8000 रुपए व 1 जून को 5000 रुपए भेजे गए। उसने बताया कि इस तरह से बार-बार पैसे भेजने के बाद वे उसे टालमटोल करते रहते तथा उसे हर बार यही जवाब मिलता कि आपका काम हो जाएगा। 

अब लास्ट बार पैसे भेजने है। इसी तरह 20 जून को आरोपियों का फिर फोन आया उस समय उसके माता-पिता भी वहीं पर मौजूद थे तो आरोपियों ने 14000 रुपए और मांगे तब उसके पिता ने आरोपियों से कहा कि आपने पहले भी बहुत ज्यादा पैसे ले रखे है लेकिन अभी तक कोई काम नहीं हुआ है। हमारे पैसे वापस दे दो। तो वे मुकर गए और तैश में आकर धमकियां देने लगे। 

उन्होंने कहा कि आइंदा पैसे मांगे तो जान से मार देंगे। उसने बताया कि आप जब भी उससे फोन मिलाने का प्रयास करते है तो उनका फोन बंद मिलता है। पुलिस ने धोखाधड़ी व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। 


 

Manisha rana