धोखाधड़ी: एग्रीमेंट किसी से किया और जमीन दूसरे को बेच दी

6/14/2021 5:44:35 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): एक महिला से एग्रीमेंट कर पैसे लेकर सात आरोपियों ने जमीन किसी दूसरे को बेचने का एक मामला सामने आया है। गांव खरखड़ा निवासी कांता देवी ने बताया कि उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर रजनीश के जरिए गांव तीतरपुर मसानी रहने वाले संतोष, रणबीर एवं सीमा देवी से एक कनाल सात मरला जमीन का करीब नौ लाख रुपए में खरीदने का एग्रीमेंट किया था।

एग्रीमेंट के बाद उसने करीब पौन चार लाख रुपए के चेक संतोष, रणबीर एवं सीमा के नाम से दिए थे और चेक क्लीयर भी हो गया। जल्द रजिस्ट्री की बात कही गई लेकिन बार-बार दिलासा देकर जल्द रजिस्ट्री की बात कह उसे टाल रहे हैं। इस पर कांता देवी ने अपने स्तर पर धारूहेड़ा तहसील कार्यालय में जमीन के बारे में पता किया तो पता चला कि इस जमीन की रजिस्ट्री तो रेवाड़ी निवासी प्रमिला देवी के नाम से कर दी गई है। 

कुछ दिन बाद प्रमिला देवी ने यह जमीन पूनम देवी को बेचकर उसके नाम से रजिस्ट्री करा दी। इस पर ठगी का अहसास होने पर कांता देवी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने रजनीश, संतोष, रणबीर, सीमा, प्रमिला, पूनम और मनोज कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam