नामी कम्पनियों के नाम पर करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने वाला छत्तीसगढ़ से काबू

12/14/2019 12:54:48 PM

हिसार,(ब्यूरो): वायदा कारोबार की कई कम्पनियों के नाम से शहर में करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने वाले सतीश यादव नामक व्यक्ति को आजाद नगर पुलिस ने छत्तीसगढ़ के रायपुर की एक कालोनी से काबू किया है।  वह उस समय वहां से भागने की तैयारी में था। मामले में हरिकोट गांववासी राममेहर सिंह व अशोक कुमार नामक ने इस फ र्जीवाड़े के खिलाफ आवाज उठाते हुए मामले में पुलिस को शिकायत दी थी। 

शिकायत के अनुसार गांव हरिकोट निवासी राममेहर सिंह व अशोक कुमार नामक 2 भाइयों से कैमरी रोड पर वायदा कारोबार करने वाले सतीश कुमार यादव नामक व्यक्ति ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर वायदा कारोबार की बड़ी कम्पनी आर मनी डॉट कॉम के नाम पर उनसे 35 लाख से अधिक रुपए ठग लिए। जबकि यह कम्पनी असली नहीं थी, सतीश यादव ने इसी नाम को तोड़-मरोड़ कर अपनी स्वयं की कम्पनी बना रखी थी। शिकायतकत्र्ताओं के अनुसार जब उन्होंने सतीश कुमार यादव से अपने पैसे वापस मांगे तो वह लंबे समय तक टालता रहा।

कभी नोटबंदी तो कभी बाजार में मंदी के नाम पर वह इन दोनों भाइयों को टरकाता रहा, बाद में अशोक व राममेहर ने इस कम्पनी की बैबसाइट से फोन नंबर लेकर कम्पनी के अधिकारियों से अपने पैसों की बात की तो उन्हें पता चला कि हिसार में उनका कोई कार्यालय ही नहीं है और साथ ही शिकायतकत्र्ता भाइयों का इस कम्पनी में कभी कोई खाता खुला ही नहीं है। हालांकि इन दोनों भाइयों के खातों से आर मनी डॉट कॉम के नाम की कम्पनी के खाते में लाखों का लेन-देन स्पष्ट रूप से दिख रहा है। इसी प्रकार हिसार शहर में 30 से अधिक लोगों से मोटा लेन-देन हुआ है।

Isha