करनाल में अमेरिका भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी को 4 महीने पहले दिए थे दस्तावेज

3/22/2023 3:15:46 PM

करनाल : आए दिन ठग नए-नए तरीके से ठगी कर रहे है जहां करनाल जिले में डॉलर कमाने के लालच में युवा कबूतरबाजों का शिकार हो रहे हैं। जिले के बांसा गांव में एक एजेंट पर युवक को विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए हड़पने के आरोप लगे हैं। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक बांसा गांव का हरपाल अपने बेटे प्रिंस को अमेरिका भेजना चाहता था। प्रिंस स्पेन में था। वहां से लीगल तरीके से अमेरिका भेजने के लिए एजेंट से 32 लाख में बात हुई थी। एजेंट जोगा सिंह के खाते में 1.20 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए गए। फिर एक लाख और बाद में 1.40 लाख और ट्रांसफर किए।

पीड़ित ने शिकायत में बताया कि करीब चार माह पहले ही उसने सारे कागजात जोगा सिंह को दे दिए थे। जिसने यह बात कही थी कि वह स्पेन से प्रिंस को अमेरिका भेज देगा। पैसे देने के बाद भी जोगा सिंह ने प्रिंस को अमेरिका नहीं भेजा और वह टरकाता रहा। जब उन्हें लगा कि यह उनका काम नहीं करने वाला तो उन्होंने अपने पैसे वापस मांग लिए, लेकिन बाद में वह आनाकानी करने लगा। जब दबाव दिया गया तो आरोपी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और लड़ाई झगड़े पर भी उतारु हो गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana