नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी, आरोपी काबू

3/10/2020 3:15:24 PM

पिहोवा(बंसल): गत वर्ष फूड सप्लाई विभाग में इंस्पैक्टर लगवाने के नाम पर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी करने वाले 3 आरोपियों में से पुलिस ने एक आरोपी सुरेश कुमार निवासी ढांड को गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया। ताकि उससे बारीकी से जांच व रुपयों की रिकवरी की जा सके।

जानकारी देते हुए केस इंचार्ज ए.एस.आई. महेंद्र सिंह ने बताया कि 25 नवम्बर 2018 को गांव सुरमी निवासी भुलाराम ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपी जय राम निवासी सरस्वती खेड़ा भट्ट माजरा, राजू चड्ढा निवासी कैथल व सुरेश कुमार निवासी ढांड का उसके भाई के घर आना जाना था। 

जिस कारण उसकी भी उनसे जान पहचान हो गई थी। एक दिन उक्त लोगों ने उसे बताया कि उसके भाई ने भी अपने बेटे को सरकारी नौकरी लगवाने के लिए उक्त लोगों को 15 लाख रुपए दिए हुए हैं। अगर उसने भी अपने बेटे को फूड सप्लाई विभाग में इंस्पैक्टर के पद पर लगवाना है तो वे लोग उसे 20 लाख रुपए में लगवा देंगे। वह उनकी बातों में आ गया और बेटे को सरकारी नौकरी लगवाने की हामी भर दी।

शिकायतकर्ता अनुसार 8 नवम्बर 2016 को उपरोक्त लोग उसके घर आए और उसके बेटे को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर अग्रिम राशि के तौर पर 10 लाख रुपए ले गए। उक्त लोगों ने उस समय उन्हें पैसे के लेन-देन का एक प्रमोट भी लिखकर दिया था। शिकायतकत्र्ता अनुसार उन्होंने उसे यह भी बताया था कि राजू चड्ढा निवासी कैथल इन्कम टैक्स कमिश्नर का पी.ए. लगा हुआ है। वहीं आपके बेटे को जल्द ही फूड सप्लाई विभाग में इंस्पैक्टर लगवा देगा। रुपए लेने के काफी समय तक जब उक्त लोगों ने उसके बेटे को सरकारी नौकरी पर नहीं लगवाया तो उसे उन पर शक हुआ। 

जब उसने उक्त लोगों के बारे में जानकारी हासिल की तो उन्हें पता चला कि उक्त लोग सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर भोले भाले लोगों से धोखाधड़ी करते हैं। इससे पहले भी उक्त लोगों ने सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर अन्य कई लोगों से लाखों रुपए की धोखाधड़ी की हुई है। शिकायतकत्र्ता अनुसार उक्त लोगों ने साज बाज होकर अन्य लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर लगभग 50 लाख रुपए हड़प लिए हैं। 

जब वह उक्त लोगों से अपनी राशि वापस मांगने गया तो उक्त लोगो ने राशि देने से मना करते हुए उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। तंग आकर उसने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की थी। जिनके आदेश पर पुलिस ने तीनों लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया था। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस में एक आरोपी सुरेश कुमार निवासी ढांड को गिरफ्तार कर उसे पुलिस रिमांड पर लिया ताकि मामले की बारीकी से जांच की जा सके। 

Edited By

vinod kumar